logo-image

IND vs WI: जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 19 रन दूर विराट कोहली

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच साल 1993 में खेला था.

Updated on: 10 Aug 2019, 11:26 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. विराट कोहली, जावेद मियांदाद द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए वनडे में सबसे ज्यादा 1930 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. विराट के पास इस कीर्तिमान को हासिल करने का सुनहरा मौका है. टीम इंडिया रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेगी. इस दौरान जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड ध्वस्त हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड को दी खुली चुनौती, बोले- हम यहां सीरीज जीतने के लिए आए हैं

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच साल 1993 में खेला था. विराट कोहली, मियांदाद के रिकॉर्ड से महज 19 रन दूर हैं. रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में विंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही विराट कोहली जावेद मियांदाद को पीछे छोड़कर 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तहस-नहस कर सकते हैं. मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1930 रन 64 पारियों में बनाए थे. जबकि विराट कोहली रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 34वीं पारी खेलेंगे.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बुरी खबर, दो महीनों के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हुआ ये दिग्गज गेंदबाज

बताते चलें कि गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी ही नहीं आई थी, लिहाजा विराट को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला था. बारिश की वजह से रद्द हुए पहले वनडे मैच में कुल 13 ओवर ही डाले जा सके, जिसे वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर खेला था.