logo-image

विराट कोहली ने बांधे सौरव गांगुली के तारीफों के पुल, बोले- दादा की अगुवाई में होंगे जबरदस्त बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की निगरानी में भारतीय क्रिकेट में कई सकारात्मक बदलाव होंगे.

Updated on: 25 Nov 2019, 12:34 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद कहा कि टेस्ट क्रिकेट को अच्छी मार्केटिंग की जरूरत है. इसके साथ ही कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध में भी शामिल करने की वकालत की. विराट कोहली ने यहां कोलकाता में बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जमकर तारीफ की. विराट ने कहा कि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की निगरानी में भारतीय क्रिकेट में कई सकारात्मक बदलाव होंगे.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: कीवियों के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेके, नील वैगनर के पंजे की बदौलत पारी और 65 रनों से हारा इंग्लैंड

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को हराने के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट का मार्केट भी अहम है. यह केवल खिलाड़ियों का काम नहीं है. लेकिन इसे क्रिकेट बोर्ड और घरेलू प्रसारणकर्ता से भी दूर ले जाने की जरूरत है. अगर आप केवल टी-20 क्रिकेट में ही रोमांच लाते हैं और टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं लाते हैं तो फिर फैन्स के बीच यह एक अलग तरह की धारणा बना लेती है."

ये भी पढ़ें- TEAM INDIA Upcoming Schedule: बांग्लादेश के बाद अब वेस्टइंडीज का नंबर, 6 दिसंबर को शुरू होगी टी20 सीरीज

कोहली ने टेस्ट स्पेशलिस्ट के वित्तीय सुरक्षा पर कहा, "अगर आप टेस्ट क्रिकेट को अच्छी वित्तीय स्थिति में नहीं रखते हैं तो इससे प्रेरणा कम हो जाएगी. अगर एक खिलाड़ी 20 ओवर खेलता है और गेंदबाज केवल चार ओवर डालता है तो फिर आप केवल टी-20 खेलना पसंद करेंगे. इसे केवल सेंट्रल अनुबंध के जरिए ही हल किया जा सकता है."

ये भी पढ़ें- 14 साल के बच्चे की कैंसर से मौत, अंतिम संस्कार के लिए गईं 2100 स्पोर्ट्स कार.. हैरान कर देगा मामला

कोहली ने गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि देश में खेल की बेहतरी के लिए बीसीसीआई प्रमुख अच्छा काम कर रहे हैं. कप्तान ने कहा, "दादा (गांगुली) के साथ साथ सभी मामलों पर विचार करने के लिए दरवाजे खुले हैं. वह एक टीम के रूप में हमारे विचारों को समझने के लिए उपलब्ध हैं. वह टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं और और इससे भारतीय क्रिकेट मजबूत होगा. हम सही दिशा में आगे बढ़ हैं. उनके नेतृत्व में हमें अधिक सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जोकि क्रिकेट के लिए खास होगा. साथ ही टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी जाएगी."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)