BREAKING NEWS
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

T20 World Cup : भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, यहां पढ़ें पूरा कार्यक्रम

आईएएनएस  |   Updated On : September 08, 2019 12:09:31 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

दुबई :  

आगामी आईसीसी महिला T-20 विश्व कप के अंतिम कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. थाईलैंड और बांग्लादेश के रविवार को टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई करने के साथ ही इस वैश्विक फ्लैगशिप टूनार्मेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के नाम तय हो गए हैं. बांग्लादेश की महिला टीम ने स्काटलैंड में आयोजित क्वालीफाईंग इवेंट में जीत हासिल की और अब वह विश्व कप के लिए ग्रुप-ए में रखी गई हैं. इस ग्रुप में मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : अरे ये क्‍या ! हरभजन सिंह की हैट्रिक पर अब छलका एडम गिलक्रिस्‍ट का दर्द, बोले-तब नहीं था DRS

दूसरी ओर 12 साल पहले अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाली थाईलैंड की टीम ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रच दिया. इस टीम को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ रखा गया है. आईसीसी विश्व कप 2020 लोकल आर्गनाइजिंग कमिटी के सीईओ निक हाक्ले ने अपने बयान में कहा, "हम आस्ट्रिलया में होने वाले इस वैश्विक आयोजन में बांग्लादेश और थाईलैंड का स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि सभी टीमों को आस्ट्रेलिया में भरपूर प्यार और समर्थन मिलेगा."
थाईलैंड की टीम क्वालीफाईंग टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही, लेकिन उसे बांग्लादेश के हाथों 70 रनों से हार मिली. अब थाई टीम अपने पहले मैच में 22 फरवरी को वेस्टइंडीज का सामना करेगी. दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम का सामना मौजूदा चैम्पियन और मेजबान आस्ट्रेलिया से होगा. यह मैच 27 फरवरी को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः Ashes Series : डेविड वार्नर का फ्लॉप शो जारी, शून्‍य पर आउट होने की बनाई हैट्रिक

वेस्टइंडीज में 2018 में आयोजित पिछले टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में से शीर्ष-8 टीमों को अगले विश्व कप के लिए ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन मिला था.
टूनार्मेंट के पहले मैच में भारत का सामना 21 फरवरी को मेजबान आस्ट्रेलिया से होगा. टूनार्मेंट का फाइनल मेलबर्न में 8 मार्च को खेला जाएगा. इसी दिन इंटरनेशनल विमेंस डे मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें ः शानदार : 19 साल की बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू ने 'सुपर मॉम' सेरेना विलियम्‍स को हराकर जीता US OPEN FINAL, देखें तस्‍वीरें

इसी साल आस्ट्रेलिया में ही पुरुष टी-20 विश्व कप भी खेला जाना है, जिसमें 16 टीमें हिस्सा लेंगी. यह टूनार्मेंट 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाएगा. इसमें भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है और इसी दिन टूनार्मेंट के उद्घाटन मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा.

First Published: Sep 08, 2019 12:07:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो