logo-image

T10 League: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस टीम के लिए खेलेंगे युवराज सिंह

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो मराठा की कप्तानी करेंगे. फ्रेंचाइज ने लसिथ मलिंगा, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और क्रिस लिन को रिटेन किया है.

Updated on: 24 Oct 2019, 06:58 PM

दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह अबू धाबी टी10 टूर्नामेंट में मराठा अरेबियन्स के लिए खेलेंगे. यह प्रतियोगिता 15-24 नंवबर तक खेली जाएगी. अरेबियन्स ने हाल ही में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था जिसके बाद उन्होंने युवराज को टीम में शामिल करने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें- U-19 World Cup: आईसीसी ने जारी किया पूरा शेड्यूल, अपने पहले मैच में श्रींलका से भिड़ेगी टीम इंडिया

पिछली बार की तरह ही इस बार भी वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो मराठा की कप्तानी करेंगे. फ्रेंचाइज ने लसिथ मलिंगा, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और क्रिस लिन को रिटेन किया है.

ये भी पढ़ें- बेटी जीवा के साथ अपनी ये भारी-भरकम गाड़ी धोते हुए दिखे महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुआ वीडियो

युवराज ने टीम से जुड़ने पर कहा, "इस नए फॉर्मेट का हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है. मैं इस लीग में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नामों से जुड़ने और टीम मराठा अरेबियंस का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित हूं. क्रिकेट के खेल के लिए यह समय बेहद रोमांचक होगा. यह देखकर खुशी हुई कि टी10 जैसी लीग इतनी मेहनत कर रही है ताकि खेल प्रेमियों को एक नया रोमांचक फॉर्मेट मिले."

ये भी पढ़ें- World Military Games: भारत के शिवपाल सिंह ने जीता स्वर्ण पदक, गुरप्रीत ने जीता कांस्य

युवराज ने भारत को 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था.