logo-image

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: रेलवे, मध्य प्रदेश और पंजाब ने जीते अपने-अपने मैच

मध्य प्रदेश ने गोवा को चार विकेट से मात दी. गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अमित वर्मा के शानदार नाबाद 109 रनों की मदद से तीन विकेट पर 196 रन का विशाल स्कोर बनाया.

Updated on: 27 Feb 2019, 09:45 PM

नई दिल्ली:

प्रथम सिंह (89) और आशीष यादव (4 विकेट) के दमदार प्रदर्शन के दम पर रेलवे ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-सी के एक मैच में बुधवार को मुंबई को 57 रन से हरा दिया. रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर मुंबई को 18.1 ओवर में 118 रन पर समेट दिया. मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 38 रन बनाए.

रेलवे के लिए आशीष के चार विकेटों के अलावा कृष्णाकातं उपाध्याय और अमित मिश्रा ने दो-दो जबकि हर्ष त्यागी और कप्तान अनुरीत सिह ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले रेलवे ने पांच विकेट पर 175 रन का स्कोर बनाया. रेलवे के लिए प्रथम के 89 के अलावा मृणाल देवधर ने 43 रन बनाए. मुंबई की ओर से तुषार देशपांडे को तीन और धवल कुलकर्णी तथा सिद्धेश लाड को एक-एक विकेट मिले.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd T-20: अपने घर में मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरा ऑस्ट्रेलिया

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में मध्य प्रदेश ने गोवा को चार विकेट से मात दी. गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अमित वर्मा के शानदार नाबाद 109 रनों की मदद से तीन विकेट पर 196 रन का विशाल स्कोर बनाया. मध्य प्रदेश ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. मध्य प्रदेश की ओर से पार्थ साहनी ने सर्वाधिक 68, नमन ओझा ने 38, ऋषभ चौहान ने 28, वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 24 और ईश्वर पांडे ने नाबाद 18 रन बनाए.

गोवा के लिए फेलिक्स एलेमाओ और दर्शन मिसाल ने दो-दो और विजेश प्रभुदेसाई तथा कृष्णा दास ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, गोवा ने अमित के शतक की मदद से तीन विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. अमित ने 56 गेंदों पर पांच चौके और नौ छक्के लगाए. उनके अलावा सुयष प्रभुदेसाई ने नाबाद 46 और कीनन वाज ने 32 रन का योगदान दिया. मध्य प्रदेश की ओर से ईश्वर पांडे ने दो और पार्थ साहनी ने एक विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- INDW vs ENGW: इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगा भारत, गुरुवार को खेला जाएगा आखिर मैच

ग्रुप-सी के तीसरे मैच में पंजाब ने सिक्किम को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए सिक्किम को आठ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया और फिर 10.5 ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब के लिए शुभमन गिल ने नाबाद 70 और मनन वोहरा ने नाबाद 13 रन बनाए. इससे पहले सिक्किम की टीम 90 रन ही बना सकी. टीम के लिए मीलिंद कुमार ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. पंजाब की ओर से बलतेज सिंह और कृषण ने दो-दो जबकि संदीप शर्मा और करण कालिया ने एक-एक विकेट लिए.