logo-image

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: मयंक अग्रवाल की आंधी में उड़ा महाराष्ट्र, 8 विकेट से जीत दर्ज कर कर्नाटक बना चैंपियन

कर्नाटक को शुरुआत अच्छी नहीं मिली. उसने 14 के कुल स्कोर पर बी.आर. शरथ (2) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद कदम और मयंक ने 92 रनों की साझेदारी की.

Updated on: 15 Mar 2019, 02:03 PM

इंदौर:

मयंक अग्रवाल (नाबाद 85) और सलामी बल्लेबाज रोहन कदम (60) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर कर्नाटक ने गुरुवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में महाराष्ट्र को आठ विकेट से मात देकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे. कर्नाटक ने 18.3 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- Christchurch Shooting: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज ने सुनाई आपबीती, कहा- अल्लाह ने आज हमें बचा लिया

कर्नाटक को शुरुआत अच्छी नहीं मिली. उसने 14 के कुल स्कोर पर बी.आर. शरथ (2) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद कदम और मयंक ने 92 रनों की साझेदारी की. कदम 106 के कुल स्कोर पर दिव्यांग हिमगानेकर का शिकार हो गए. उन्होंने 39 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे. मयंक ने करुण नायर (नाबाद 8) के साथ मिलकर टीम को खिताबी जीत दिलाई. मयंक ने 57 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे.

ये भी पढ़ें- Video: विराट कोहली की ही गलती से भारत ने गंवाई सीरीज, कप्तान की इस खामी ने डुबो दी देश की इज्जत

इससे पहले, कर्नाटक ने टॉस जीतकर महाराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. महाराष्ट्र ने अपने तीन विकेट महज 55 रनों पर ही खो दिए. इसके बाद नौशाद शेख ने 41 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 69 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसमें अंकित बवाने (29) ने उनका अच्छा साथ दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 30 रन बनाए.