logo-image

एक मैच में पड़े 25 छक्‍के, इस खिलाड़ी ने 36 गेंद पर जड़े 71 रन

मध्य क्रम के बल्लेबाज अजीम काजी (Azim Qazi) और कप्तान राहुल त्रिपाठी ( Rahul Tripathi) की तूफानी पारियों के दम पर महाराष्ट्र ने सोमवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) में पंजाब को 45 रनों से हरा दिया.

Updated on: 18 Nov 2019, 03:09 PM

New Delhi:

मध्य क्रम के बल्लेबाज अजीम काजी (Azim Qazi) और कप्तान राहुल त्रिपाठी ( Rahul Tripathi) की तूफानी पारियों के दम पर महाराष्ट्र ने सोमवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) में पंजाब को 45 रनों से हरा दिया. अजीम काजी (Azim Qazi) ने 36 गेंदों पर नाबाद 71 रन और राहुल त्रिपाठी ( Rahul Tripathi) ने 27 गेंदों पर 63 रन बना महाराष्ट्र को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 201 रनों का मजबूत स्कोर दिया. पंजाब 20 ओवरों में सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी. काजी ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि राहुल ने चार चौके और पांच छक्के मारे.

यह भी पढ़ें ः जहीर खान ने कही बड़ी बात, मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी को मजबूत करने की जरूरत, इस बार दिखेगा बदलाव

पंजाब के लिए कप्तान मनदीप सिंह ने अर्धशतक जरूर बनाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और टीम जरूरी लक्ष्य के आस-पास तक नहीं पहुंच सकी. मनदीप ने 49 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली. अनमोलप्रीत सिंह उनके बाद टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 32 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. महाराष्ट्र के लिए दिग्विजय देशमुख ने तीन विकेट अपने नाम किए. सत्यजीत बच्चव ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Day Night Test : मैच से पहले जान लीजिए, सारा इतिहास भूगोल

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी T20 टूर्नामेंट में लगातार भारतीय खिलाड़ी तूफानी पारियां खेल रही हैं. रविवार को ही अभय नेगी (Abhay Negi) ने मिजोरम के खिलाफ खेले गए सैयद मुश्‍ताक अली T20 ट्रॉफी में उन्‍होंने अपनी पारी में दो चौके और छह छक्‍के जड़े. पारी के अंत में अभय नेगी (Abhay Negi) 15 गेंद में नाबाद 50 रन बनाकर लौटे. उन्‍होंने अपने 50 रन 14 गेंद ही पूरे कर रॉबिन उथप्‍पा को पीछे छोड़ दिया था, इस मैच में 12 गेंद पर अर्धशतक जड़ने का युवराज सिंह का रिकार्ड टूटते टूटते रह गया. अभय नेगी की बल्‍लेबाजी किस तरह की रही होगी, इसका अंदाजा आपको इस बात से लग सकता है कि नेगी का स्‍ट्राइक रेट 333.33 का रहा. इस मैच की पारी के आखिरी ओवर में नेगी ने 31 रन ठोक दिए. यही नहीं, अगर आखिरी पांच ओवर की बात करें तो अभय नेगी और रवि तेजा ने मिलकर पांच ओवर में 88 रन बना दिए और रिकार्ड अपने नाम कर लिया.

(इनपुट आईएएनएस)