सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: शिखर धवन फ्लॉप, दिल्ली ने झारखंड को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया

Bhasha  |   Updated On : November 15, 2019 08:59:45 PM
शिखर धवन

शिखर धवन (Photo Credit : getty images )

सूरत:  

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर फ्लाप रहे लेकिन नीतीश राणा और हिम्मत सिंह के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली ने शुक्रवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई मैच में झारखंड को नौ रन से शिकस्त दी. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली ने राणा (42 गेंद में 66 रन) और हिम्मत (22 गेंद में नाबाद 51 रन) की पारियों से पांच विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया और फिर झारखंड को छह विकेट पर 167 रन पर रोककर महत्वपूर्ण जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, यहां देखें

धवन एक बार फिर असफल रहे और केवल नौ रन ही बना सके और उत्कर्ष सिंह की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. बायें हाथ का यह खिलाड़ी गुरूवार को जम्मू कश्मीर के खिलाफ मैच में शून्य पर आउट हुआ था. राणा और हिम्मत के अलावा सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल ने 38 रन की पारी खेली. झारखंड के आफ स्पिनर उत्कर्ष (24 रन देकर दो विकेट) ने दो विकेट चटकाये.

ये भी पढ़ें- कुश्ती में लट्ठ गाड़ने के बाद अब मिक्स मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाएंगी ऋतु फोगाट, शनिवार को होगा पहला मुकाबला

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड ने खराब शुरूआत की और कप्तान ईशान किशन (06) और आनंद सिंह (13) के विकेट गंवा दिये. विराट सिंह (32), सौरभ तिवारी (24) और कुमार देवब्रत (33) ने झारखंड को दौड़ में रखा. अंत में उत्कर्ष (25 गेंद में नाबाद 49 रन) ने अच्छी पारी खेली लेकिन यह भी टीम के काम नहीं आ सकी. सिमरजीत सिंह ने तीन जबकि प्रांशु विजयरन ने दो विकेट चटकाये.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया इंदौर में कर रही है गुलाबी गेंद से अभ्यास, कोलकाता में खेला जाएगा पहला डे-नाइट टेस्ट

इस जीत से दिल्ली ग्रुप ई तालिका में छह मैचों में 16 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गयी है जबकि झारखंड की टीम इतने ही मैचों में 18 अंक से शीर्ष पर बनी हुई है. अन्य मैचों में जम्मू कश्मीर ने नगालैंड को आठ विकेट से मात दी जबकि गुजरात और सौराष्ट्र ने क्रमश: ओड़िशा और सिक्किम को छह-छह विकेट से पराजित किया.

First Published: Nov 15, 2019 08:59:45 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो