एक ही दिन में भारतीय गेंदबाजों ने लगाई दो हैट्रिक, जानकर दंग रह जाएंगे आप

News State Bureau  |   Updated On : November 13, 2019 07:17:54 AM
हैट्रिक लेने के बाद दीपक चाहर

हैट्रिक लेने के बाद दीपक चाहर (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

New Delhi:  

Syed Mushtaq Ali T20 tournament : इस वक्‍त भारत में हैट्रिक का दौर चल रहा है. भारतीय गेंदबाज लगातार हैट्रिक पे हैट्रिक लगाए जा रहे हैं. बात यहां तक पहुंच चुकी है कि एक ही दिन में दो दो हैट्रिक लग रही है. अभी रविवार को ही भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी. इसके दो ही दिन बाद दीपक चाहर (Deepak Chahar hat trick) ने एक और हैट्रिक जड़ दी. बात यहीं खत्‍म नहीं हुई इसके बाद बाएं हाथ के स्‍पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा (Mayank Mishra hat trick) ने भी हैट्रिक ले ली. यह दोनों हैट्रिक सैयद मुश्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 tournament) में लगी हैं. बड़ी बात यह भी है कि दीपक चाहर (Deepak Chahar) की हैट्रिक के बाद भी उनकी टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी, लेकिन मयंक मिश्रा (Mayank Mishra) की हैट्रिक की दम पर उनकी टीम ने जीत हासिल की है. 

यह भी पढ़ें ः भारत का पहला डे नाइट कोलकाता टेस्ट जानिए कितने बजे होगा शुरू

भारतीय टीम से खेलते हुए हैट्रिक लेने के दो दिन बाद ही दीपक चाहर ने एक और हैट्रिक लगाई है. इस बार उन्होंने भारत के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ हैट्रिक ली. राजस्थान की कप्तानी कर रहे चाहर ने मंगलवार को ग्रीनफील्ड अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में 13वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन विकेट ले हैट्रिक पूरी की. चहर ने इस ओवर की पहली गेंद पर भी विकेट लिया था और इसी कारण उनके हिस्से इस ओवर में कुल चार विकेट आए. चहर ने तीन ओवरों में 18 रन दिए और विदर्भ को बारिश के कारण 13 ओवरों तक सीमित किए गए मैच में नौ विकेट पर 99 रनों पर रोक दिया.

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर ने ली एक और हैट्रिक, तीन ओवर में लिए चार विकेट

उनकी हैट्रिक हालांकि राजस्थान को जीत नहीं दिला सकी, क्योंकि वीजेडी प्रणाली के कारण राजस्थान को 13 ओवरों में 107 रनों का लक्ष्य मिला था और राजस्थान 13 ओवरों में आठ विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई. राजस्थान के लिए मनेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका. विदर्भ के लिए अक्षय कोल्हर ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. जितेश शर्मा ने 18 रनों का योगदान दिया. अक्षय कारनेवर ने 16 और कप्तान फैज फजल 14 रन ही बना सके.

यह भी पढ़ें ः किसी भी प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकार्ड बनाने वाले पहले भारतीय हैं दीपक चाहर

उधर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा की हैट्रिक के दम पर उत्तराखंड ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में गोवा को आठ विकेटों से हरा दिया. मयंक मिश्रा ने कुल चार विकेट अपने नाम किए और उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 119 रनों पर सीमित कर दिया. आसान से लक्ष्य को उत्तराखंड ने 16.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें ः OMG : इस भारतीय खिलाड़ी ने 22 गेंदों में जड़ दिया शतक, 12 चौके और दस छक्‍के

गोवा के लिए सबसे ज्यादा 52 रन स्नेहल कौथांकर ने बनाए. उनके अलावा हेरम्ब पारब ने 22 रनों का योगदान दिया. मयंक ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: आदित्य कौशिक, अमित वर्मा और सुयश प्रभूदेसाई के विकेट लिए. कौशिक ने चार रन बनाए, बाकी दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए. उत्तराखंड के लिए कप्तान तन्मय श्रीवास्तव ने नाबाद 49 और सौरभ रावत ने नाबाद 31 रन बनाए. कर्ण कौशल ने 35 रनों का योगदान दिया.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Nov 13, 2019 07:17:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो