logo-image

सुनील गावस्कर ही नहीं देश-विदेश के ये दिग्गज भी विराट कोहली की कप्तानी पर उठा चुके हैं सवाल

गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा कि कोहली को अपनी मर्जी से टीम चुनने का अधिकार क्यों दिया जाता है. बीसीसीआई की चयन समिति में बैठे लोग कठपुतली हैं.

Updated on: 29 Jul 2019, 06:52 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की योग्यता पर जोर-शोर से सवाल खड़े होने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के बाद से ही लोगों ने विराट कोहली की कप्तानी पर उंगली उठानी शुरू कर दी थी. इसके बाद आईपीएल में विराट कोहली की नाकाम कप्तानी की वजह से उन्हें जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. विराट के फैंस को उम्मीद थी कि वे विश्व कप में टीम इंडिया के लिए पूरे दम-खम के साथ कप्तानी करेंगे और देश को विश्व कर जिताएंगे. लेकिन फैंस की उम्मीदों पर विराट कोहली ने पानी फेर दिया.

भारत के पूर्व बल्लेबाज महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद भी विराट कोहली को मिली हुई टीम इंडिया की कमान पर सुनील गावस्कार ने बीसीसीआई की कार्यशैली पर भी उंगली उठाई है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि विश्व कप में भारत की हार के बाद विराट कोहली को फिर से टीम की कमान सौंपने से पहले बीसीसीआई को आधिकारिक बैठक करनी चाहिए थी, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान को लेकर चर्चा की जानी चाहिए थी.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना, टीम में कलह को लेकर दिया बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने मिड-डे के लिए लिखे गए अपने कॉलम में लिखा कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए बिना कोई मी़टिंग किए कप्तान का चयन किया गया है तो इस पर सवाल उठने चाहिए. सनी ने बताया कि उनकी जानकारी के मुताबिक कोहली की नियुक्ति विश्व कप तक के लिए ही थी. गावस्कर ने आगे लिखा, ''कोहली को अपनी मर्जी से टीम चुनने का अधिकार क्यों दिया जाता है. बीसीसीआई की चयन समिति में बैठे लोग कठपुतली हैं.'' सुनील गावस्कर से पहले देश-विदेश के कई दिग्गजों ने भी विराट की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे.

विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करने वालों की लिस्ट में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन, वरिष्ठ खेल पत्रकार जी. राजारमण और विजय लोकपल्ली भी शामिल हैं. इनके अलावा विश्व कप में विराट की खराब कप्तानी पर सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण ने भी नाराजगी जाहिर की थी.