अरुण जेटली स्टेडियम में गौतम गंभीर के नाम पर स्टैंड, किया अनावरण

News State Bureau  |   Updated On : November 27, 2019 07:48:17 AM
अरुण जेटली स्‍टेडियम में गौतम गंभीर स्‍टैंड

अरुण जेटली स्‍टेडियम में गौतम गंभीर स्‍टैंड (Photo Credit : गौतम गंभीर के ट्वीटर से )

New Delhi:  

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नाम पर स्टैंड का अनावरण किया. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, अरुण जेटली (Arun Jaitley) मेरे लिए पिता तुल्य थे और 'अरुण जेटली स्टेडियम' में मेरे नाम पर स्टैंड होना मेरे लिए बड़े गर्व और सौभाग्य की बात है. मैं एपेक्स काउंसिल, अपने फैन्स, दोस्तों और परिजनों का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया. 

यह भी पढ़ें ः खालीपन की ओर अग्रसर हो रहा है भारतीय महिला बैडमिंटन, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

डीडीसीए की एपेक्स काउंसिल ने इस साल जून में ही भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर स्टैंड को मंजूरी दी थी. इस मौके पर गौतम गंभीर ने बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली को भी याद किया. इससे पहले अरुण जेटली स्‍टेडियम में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर भी खास स्‍टैंड का नाम रखा गया था. वहीं देश के लिए खेलने वाले कई भारतीय क्रिकेटरों के नाम से भी इस स्‍टेडियम में स्‍टैंड बनाए गए हैं. पहले इस स्‍टेडियम का नाम फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम हुआ करता था, लेकिन देश के पू्र्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद इस स्‍टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्‍टेडियम कर दिया गया था. इसके बाद इसी नए नाम के स्‍टेडियम में भारत ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला T20 मैच भी खेला था, यह बात और है कि इस मैच को भारतीय टीम हार गई थी.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : विराट कोहली और स्‍टीव स्‍मिथ में तगड़ा संघर्ष, भारतीयों का दबदबा

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने अपने करियर में 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह 2007 वर्ल्‍ड टी-20 और 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य भी हैं. दोनों विश्‍व कप फाइनल में अर्धशतक लगाने वाले वह भारत के अकेले बल्‍लेबाज हैं. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद गौतम गंभीर ने राजनीतिक पारी शुरू की और पिछले लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्‍ली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, इसमें उन्‍हें सफलता भी मिली और वे जीतकर संसद पहुंचे. हालांकि अभी भी गौतम गंभीर क्रिकेट में सक्रिय हैं और कमेंट्री करते हुए दिखाई दे जाते हैं.

First Published: Nov 27, 2019 07:48:17 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो