logo-image

पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार हुई यह टीम, 10 साल पहले हुआ था आतंकी हमला

दस वर्ष के बाद श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट टीम एक बार फिर से पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर जाने को तैयार हो गई है.

Updated on: 23 Aug 2019, 02:22 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में फिर से क्रिकेट की वापसी को लेकर बेताब पीसीबी के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. दस वर्ष के बाद श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट टीम एक बार फिर से पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर जाने को तैयार हो गई है. श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट टीम लगभग दो साल के अंतराल के बाद इस साल पाकिस्तान (Pakistan) में तीन सीमित ओवरों के क्रिकेट मैच खेलेगा. श्रीलंका (Sri lanka) के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

फर्नांडो ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा, ‘हम दो टेस्ट के लिए टीम को पाकिस्तान (Pakistan) भेजने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन हम एकदिवसीय या टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने के लिए लगभग आठ दिन के लिए पाकिस्तान (Pakistan) जाएंगे.’

इससे पहले श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट के सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने लाहौर और कराची का दौरा किया था जिसके बाद सीरीज को लेकर यह फैसला किया गया.

और पढ़ें: Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर ने लगाया विकेटों का छक्का, 179 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान (Pakistan) दौरे की तारीखों ने घोषणा नहीं की गई है लेकिन फर्नांडो ने कहा कि मैच इस साल खेले जाएंगे. फर्नांडो ने हालांकि कहा कि सुरक्षा कारणों से दो टेस्ट यूएई में होंगे जहां पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी काफी घरेलू श्रृंखलाएं आयोजित की हैं.

आपको बता दें कि दस वर्ष पहले मार्च 2009 में पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई श्रीलंका (Sri lanka) टीम की बस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई थी. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर ये हमला किया गया था. इस हमले में पाकिस्तान (Pakistan) की पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

और पढ़ें: Ind vs WI: जानें कैसा रहा भारतीय बल्लेबाजों के लिए पहले दिन का पहला सत्र

वहीं श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट टीम के खिलाड़ी महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा समेत कुछ अन्य खिलाड़ी भी घायल हो गए थे. हालांकि टीम को सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन इस घटना के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की काफी आलोचना हुई थी और उसके बाद से दुनिया की हर टीम ने वहां पर खेलने से मना कर दिया था.