logo-image

श्रीलंका का पाकिस्‍तान दौरा खटाई में, ICC करेगा सुरक्षा की जांच

पाकिस्तान में 27 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) मेजबान देश में सुरक्षा हालात की जांच करेगा.

Updated on: 16 Sep 2019, 01:48 PM

लाहौर:

पाकिस्तान में 27 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) मेजबान देश में सुरक्षा हालात की जांच करेगा. पाकिस्तान के अखबार 'डेली जंग' की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी तटस्थ मैच अधिकारी नियुक्त करने से पहले पाकिस्तान की सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा करेगी.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : बारिश में धुला धर्मशाला मैच, अब मोहाली में क्‍या होगा, जानें यहां

पाकिस्तान में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज 2015 में जिम्बाब्वे ने खेली थी. उस समय आईसीसी ने तटस्थ अधिकारी नियुक्त नहीं किए थे और दोनों देशों ने अपने-अपने मैच अधिकारियों को नियुक्त किया था. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी क्या इस बार भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) को अपने-अपने मैच अधिकारी नियुक्त करने को कहती है या फिर तटस्थ अधिकारी नियुक्त कर पाकिस्तान की सुरक्षा को हरी झंडी देती है.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत के लिए बजी खतरे की घंटी, हेड कोच रवि शास्‍त्री ने दी चेतावनी, जानें क्‍या कहा

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सिंतबर से शुरू हो रही सीरीज पर हालांकि काले बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री को विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान का दौर करने पर उनकी टीम पर आतंकी हमला हो सकता है, इसके बाद एसएलसी ने कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामात की दोबारा जांच करेगी.
पीसीबी ने हालांकि इस बीच साफ कर दिया है कि उनकी टीम इस सीरीज के लिए किसी तटस्थ देश में नहीं जाएगी. दोनों टीमों को तीन T-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं.