logo-image

जनवरी में भारत के दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा श्रीलंका, यहां देखें पूरा शेड्यूल

अगले साल जनवरी में भारत के दौरे पर आने वाली श्रीलंकाई टीम टी-20 सीरीज के अलावा कोई सीरीज खेलेगी या नहीं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

Updated on: 25 Sep 2019, 08:15 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट टीम जनवरी 2020 में टीम इंडिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरा करेगी. बीसीसीआई चाहता है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया ज्यादा से ज्यादा संख्या में छोटे फॉर्मेट के मैच खेले. इसी सिलसिले में बीसीसीआई ने बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: रोहित, विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़कर आगे पहुंचा अफगानिस्तान का ये बल्लेबाज

अगले साल जनवरी में भारत के दौरे पर आने वाली श्रीलंकाई टीम टी-20 सीरीज के अलावा कोई सीरीज खेलेगी या नहीं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. बीसीसीआई ने श्रीलंका के भारत दौरे का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाली टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार 5 जनवरी 2019 को गुवाहाटी में खेला जाएगा. दूसरा मैच मंगलवार 7 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. जबकि सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच शुक्रवार 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- BCCI Election में वोट डालने का अधिकार चाहते हैं जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के क्लब

टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप 2020 से पहले कुल 4 सीरीज में कुल 14 मुकाबले खेलने हैं. टीम इंडिया इस साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद दिसंबर में टीम इंडिया यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. जिसके बाद श्रीलंका जनवरी में 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका से सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.