logo-image

SL vs NZ: न्यूजीलैंड को जबरदस्त झटका, चोट की वजह से T-20 सीरीज से बाहर हुआ ये धांसू ऑलराउंडर

रविवार को न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि लॉकी फर्ग्यूसन अंगूठे की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और वे अब वापस न्यूजीलैंड लौटेंगे.

Updated on: 01 Sep 2019, 09:20 PM

New Delhi:

श्रीलंका के दौरे पर आई न्यूजीलैंड ने आज से मेजबान टीम के खिलाफ टी-20 अभियान शुरू कर दिया है. न्यूजीलैंड यहां श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. लेकिन पहले मैच से पहले ही मेहमान टीम को एक जबरदस्त झटका लगा है. न्यूजीलैंड के धांसू ऑलराउंडर लॉकी फर्ग्यूसन अंगूठे की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. 3 मैचों की सीरीज से बाहर होने के बाद फर्ग्यूसन अब वापस अपने वतन लौट जाएंगे. हालांकि न्यूजीलैंड ने फर्ग्यूसन के बाहर होने के बाद टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ी का अभी तक कोई ऐलान नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

गौरतलब है कि 29 अगस्त को श्रीलंका के साथ प्रैक्टिस मैच के दौरान फर्ग्यूसन के अंगूठे में चोट लग गई थी. विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के लिए सबसे शानदार खिलाड़ियों में शुमार फर्ग्यूसन के अंगूठे की एक्स-रे रिपोर्ट में फ्रैक्चर सामने आया था. रविवार को न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि लॉकी फर्ग्यूसन अंगूठे की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और वे अब वापस न्यूजीलैंड लौटेंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: हनुमा विहारी ने जड़ा करियर का पहला शतक, 12 साल के करियर में इशांत ने जड़ी पहली फिफ्टी

श्रीलंका दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम ने टी-20 सीरीज से पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली थी, जो 1-1 से ड्रॉ रही. पहले टेस्ट में जहां श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया था तो वहीं दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मेजबान श्रीलंका को पारी और 65 रनों से करारी शिकस्त दी थी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग को टेस्ट सीरीज का मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था.