logo-image

SL vs NZ: पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

डेरिल मिशेल ने 19 गेंदों में 25 रन और मिचेल सैंटनर 8 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे. डेरिल ने जहां अपनी छोटी-सी पारी में 2 छक्के लगाए तो वहीं सैंटनर ने भी अहम मौके पर एक छक्का जड़ दिया.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:05 AM

New Delhi:

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा. बारिश से प्रभावित हुए इस रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका द्वारा दिए गए 175 रनों के लक्ष्य को 3 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे. क्रीज पर खड़े डेरिल मिशेल और मिचेल सैंटनर दबाव के बावजूद पूरे आत्मविश्वास के साथ बड़े शॉट्स खेले.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: न्यूजीलैंड को जबरदस्त झटका, चोट की वजह से T-20 सीरीज से बाहर हुआ ये धांसू ऑलराउंडर

डेरिल मिशेल ने 19 गेंदों में 25 रन और मिचेल सैंटनर 8 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे. डेरिल ने जहां अपनी छोटी-सी पारी में 2 छक्के लगाए तो वहीं सैंटनर ने भी अहम मौके पर एक छक्का जड़ दिया. न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 48, कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 44 रन बनाए. श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा और वनिडु हसरंगा ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि अकीला धनंजय को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. श्रीलंका के लिए ओपनिंग करने आए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 53 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली. मेंडिस ने अपनी पारी में 2 छक्के और 8 चौके लगाए. मेंडिस के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना पाया. निरोशन डिकवेला ने 33, दसुन शनका ने 17, इसुरू उडाना ने 15, कुसल परेरा ने 11 और अविष्का फर्नांडो ने सिर्फ 10 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए टिम साउदी ने 2 और मिचेल सैंटनर ने एक विकेट चटकाया.