logo-image

SL vs BAN: क्लीन स्वीप के इरादे से उतरा श्रीलंका, आखिरी मैच जीतकर लौटना चाहेगा बांग्लादेश

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ही दुनिया के महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी वनडे मैच में 3 विकेट भी चटकाए थे.

Updated on: 31 Jul 2019, 04:50 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका दौरे पर आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम यहां कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है. श्रीलंका के कप्तान दिमुत करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. श्रीलंका पहले ही 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. मेजबान टीम ने सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 91 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े मयंक मारकंडे, MI से जुड़ेंगे रदरफोर्ड

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ही दुनिया के महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी वनडे मैच में 3 विकेट भी चटकाए थे. सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भी श्रीलंका ने मेहमान टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद श्रीलंका द्वारा घरेलू सीरीज में जबरदस्त वापसी देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें- Video: ये है दुनिया का सबसे अजीबो-गरीब गेंदबाज, इनके एक्शन को समझना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

श्रीलंका की कोशिश होगी कि वे तीसरे वनडे में जीत दर्ज कर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करे. तो वहीं बांग्लादेश भी आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका को हराकर सम्मान के साथ वापस जाने की कोशिश करेगा. बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के बाद श्रीलंका अपने ही घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. न्यूजीलैंड अपने श्रीलंका दौरे पर 2 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैच खेलेगा.