logo-image

बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लसिथ मलिंगा, जानें कौन सा होगा आखिरी मैच

दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karutnaratne) ने बताया कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे.

Updated on: 23 Jul 2019, 12:31 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम कोलंबो पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट फैन्स के लिए इस दौरान एक दुखद खबर सामने आई है. श्रीलंका (Sri lanka) के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karutnaratne) ने बताया है कि श्रीलंका (Sri lanka) के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी जानकारी दी है. दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karutnaratne) ने बताया कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे.

दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karutnaratne) ने कहा, ‘वह पहला मैच खेलेंगे. इसके बाद वह संन्यास ले रहे हैं. उन्होंने मुझे यही बताया है. मुझे नहीं पता कि उनसे चयनकर्ताओं ने क्या कहा, लेकिन मुझे उन्होंने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेंगे.’

और पढ़ें: 3 साल बाद वापस लौटे सुनील नरेन, वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज के लिए की टीम की घोषणा

टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karutnaratne) ने पुष्टि की कि 36 साल के पूर्व कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) सिर्फ पहले मैच में खेलेंगे.

गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को श्रीलंका (Sri lanka) की 22 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. इस सीरीज के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को खेले जाएंगे.

और पढ़ें: तस्वीरों में देखें वो 7 खिलाड़ी जो Tokyo Olympic में भारत को दिलाएंगे गोल्ड

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 225 मुकाबले अब तक खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 335 विकेट झटके हैं और 6/38 उनका बेस्ट परफॉर्मेंस रहा है. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपने करियर में 11 बार एक मैच में 4 विकेट लिए हैं, जबकि 8 बार 5 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है.