logo-image

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंका टीम, 10 साल बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगा पाक

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा.

Updated on: 09 Dec 2019, 09:16 PM

नई दिल्ली:

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम सोमवार को पाकिस्तान पहुंच गई. पाकिस्तान क्रिकेट टीम करीब 1 दशक के बाद अपने घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- दक्षिण एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धाओं में भारत ने जीते 14 स्वर्ण

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से अभी तक अपने घरेलू मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. लिहाजा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस टेस्ट सीरीज को एक बड़ा इवेंट बनाना चाहता है. पाकिस्तान ने इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए बांडुला वानार्पुरा और जावेद मियांदाद को विशेष अतिथि के तौर पर न्यौता भेजा है.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 और फीफा विश्व कप 2022 से बाहर हुआ रूस, वाडा ने लगाया 4 साल का प्रतिबंध

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 1982 में जब पहला टेस्ट मैच खेला गया था तब वानार्पुरा और मियांदाद अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे. पाकिस्तान ने उस टेस्ट मैच में 204 रनों से जीत हासिक की थी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: तिरुवनंतपुरम में शर्मनाक हार के बाद क्या मुंबई में इज्जत बचा पाएगी टीम इंडिया

बता दें कि इससे पहले श्रीलंकाई टीम सितंबर-अक्टूबर में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान गई थी. जहां वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2-0 से हराया था तो वहीं टी20 सीरीज में श्रीलंका ने मेजबान पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के वीर जवानों की कहानियां सुनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, स्क्रिप्ट तैयार होते ही शुरू होगी शूटिंग

इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश को भी यहां टेस्ट सीरीज खेलने का न्योता दिया है. इसके साथ ही पीसीबी ने बीसीबी को भेजे अपने प्रस्ताव में कहा है कि वे बांग्लादेश के साथ यहां एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेलना चाहते हैं.