logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने घोषित की टी20 टीम, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

वनडे इंटरनैशनल फॉर्मेट से संन्यास ले चुके लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच खेला था.

Updated on: 24 Aug 2019, 10:24 PM

नई दिल्ली:

अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) एक सितंबर से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम की अगुआई करेंगे. श्रीलंका ने पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और ऑलराउंडर तिसारा परेरा को टीम में शामिल नहीं किया है. वनडे इंटरनैशनल फॉर्मेट से संन्यास ले चुके लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच खेला था.

मेजबान श्रीलंका ने एक सितंबर से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के नेतृत्व में शनिवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी.

और पढ़ें: IND vs WI: इशांत शर्मा ने खोला राज, बताया किसकी सलाह से मिले 5 विकेट

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं ने अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और हरफनमौला खिलाड़ी तिसारा परेरा को इस टीम में शामिल नहीं किया है. सीरीज के लिए निरोशन डिकवेला को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

इस सीरीज के लिए टीम में केवल दो ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी उम्र 30 से ऊपर की है. सीरीज के तीनों मैच पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जाएंगे.

परेरा ने अपना पिछला टी-20 मैच मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेला था. वहीं, मैथ्यूज ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलंबो में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था.

और पढ़ें: Sl vs NZ: टॉम लैथम के शतक से संभला न्यूजीलैंड, 48 रन पीछे श्रीलंका

टीम : लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) (कप्तान), निरोशन डिकवेला, अविश्का फर्नाडो, कुसल परेरा, धनुष्का गुणातिल्का, कुसल मेंडिस, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, वनिंडु हसारंगा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, इसुरू उदाना, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा और लाहिरू मदुशनाका.