logo-image

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

अपने आखिरी टेस्ट में फिलेंडर दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सके. मेजबान टीम को इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन ही 119 रनों से हरा दिया.

Updated on: 28 Jan 2020, 11:13 AM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. फिलेंडर ने इस मैच से पहले अपने देश के लिए तीनों प्रारूपों में 97 मैच खेले हैं और 261 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2011 में पदार्पण किया था. इस मैच में फिलेंडर ने पहली पारी में दो विकेट लिए और दूसरी पारी में उनके हिस्से एक भी विकेट नहीं आया. दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 1.3 ओवर ही फेंके और दूसरे ओवर में ही उन्हें चोट के कारण बाहर जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से हराया, 3-1 से जीती सीरीज

अपने आखिरी टेस्ट में वह दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सके. मेजबान टीम को इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन ही 119 रनों से हरा दिया. मैच के बाद फिलेंडर को टोकन देकर सम्मानित किया गया. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "मैं फिलेंडर का उनके योगदान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. यह टीम उन्हें याद करेगी. हम रात में ड्रैसिंग रूम में उनके साथ बैठेंगे और अपनी यादें ताजा करेंगे."

ये भी पढ़ें- IPL 2020: 29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल, 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

यह मैच हालांकि फिलेंडर के लिए कुछ कड़वी यादें लेकर भी आया. उन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगा और एक नकारात्मक अंक भी उनके हिस्से में आया. यह सब उनके द्वारा इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को आउट करने के बाद मनाए गए जश्न के कारण हुआ. फिलेंडर ने सीरीज की शुरुआत में ही कह दिया था कि यह उनके करियर की आखिरी सीरीज होगी और वह फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.