दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा, लिया संन्यास

IANS  |   Updated On : January 10, 2019 10:36:00 AM
SA के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा

SA के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने एक बयान में अपने 20 साल के करियर पर विराम लगाने की घोषणा की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जिसमें क्रमश : 1, 50 और 26 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा 58, 782 और 572 रन भी बनाए. 

37 वर्षीय एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रह चुके हैं जहां वह 91 विकेटों के साथ टीम के तीसरे सर्वोच्च विकेट टेकर थे. वह अपने घरेलू टीम टाइंटस के भी कप्तान रह चुके हैं जिनके मार्गदर्शन में टीम ने खिताबी हैट्रिक लगाई है.

और पढ़ें: IND vs AUS: वनडे पर फोकस एमएस धोनी और शिखर धवन ने नेट पर बहाया पसीना 

एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने ट्विटर पर लिखा, 'क्रिकेट के मैदान से यह मेरे लिए उस सफर के समापन करने का समय है जो क्या शानदार रहा! मेरी जिंदगी के पिछले 20 साल शानदार रहे और इस दौरान कई अच्छी और बुरी यादें मेरे साथ हैं लेकिन मुझे लंबा करियर मिला.' 

एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने 1999-2000 सीजन में अपने घरेलू सीजन की शुरूआत की और फिर 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा.

और पढ़ें: Ranji Trophy 2018: रणजी में यह बिहारी, सब पर पड़ा भारी, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड 

एल्बी मोर्कल (Albie Morkel) ने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका और घरेलू टीम टाइटंस के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, डर्बीशर, डरहम, सोमेरसेट और सेंट लूसिया जुक्स जैसी टीमों के लिए मैच खेले.

First Published: Jan 10, 2019 10:34:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो