logo-image

SA vs PAK: निलंबन के बाद पाकिस्तान लौटे सरफराज अहमद, कहा- अपनी गलतियों से सीख ली

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा कि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में उन्होंने सीख ले ली है. उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ है.

Updated on: 30 Jan 2019, 11:19 AM

नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले फेहलुक्वायो (Andile Phehlukwayo) पर नस्लीय टिप्पणी करने के चलते 4 मैचों का बैन झेल रहे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) अपने वतन वापस लौट आए हैं. पाकिस्तान वापस लौटने के बाद पहली बार सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने मीडिया से बात की और कहा कि उन्हें अपनी गलती का अहसास है और वह इससे सबक ले चुके हैं. सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा कि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में उन्होंने सीख ले ली है. उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ है और इसीलिए उन्होंने इस घटना के तुरंत बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी.

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने संवाददाताओं से कहा, 'यह मेरी गलती थी और मैंने इससे सीख ली है.'

और पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के वसीम अकरम, जानें क्या है कारण 

गौरतलब है कि आईसीसी (ICC) ने ऑलराउंडर एंडिले फेहलुक्वायो (Andile Phehlukwayo) के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के लिए सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका में जारी सीरीज को छोड़ वापस पाकिस्तान लौट आए हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी (ICC) के इस फैसले पर निराशा जतायी थी. सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने इस समर्थन के लिए बोर्ड का शुक्रिया किया.

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'पीसीबी इस मामले से जैसे निपटा मैं उसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं. मैं चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाने के आईसीसी (ICC) के फैसले को स्वीकार करता हूं और मेरे लिए यह मुद्दा खत्म हो गया है लेकिन पीसीबी मुझसे जो भी कहेगा मैं वह करूंगा.'

और पढ़ें: जानें ICC T20 World Cup 2020 में आखिर क्यों नहीं होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 

सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) के समर्थन में कराची हवाई अड्डे के बाहर सैकड़ो समर्थक खड़े थे जिन्होंने उनके समर्थन में नारे लगाए और आईसीसी (ICC) का विरोध किया.