logo-image

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बोर्ड XI की टीम घोषित, सुषमा वर्मा को मिली कमान

पूजा वस्त्राकर और प्रिया पूनिया को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं. टीम में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है जिन्होंने इस साल की शुरुआत में महिला टी 20 चैलेंजर श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था.

Updated on: 30 Aug 2019, 10:06 PM

नई दिल्ली:

विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) महिला टीम के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए शुक्रवार को बोर्ड एकादश टीम का कप्तान घोषित किया. भारतीय टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की महिला टीम सूरत में 20 और 22 सितंबर को अभ्यास मैच खेलेगी. स्पिन गेंदबाज देविका वैद्य को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. पूजा वस्त्राकर और प्रिया पूनिया को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं. टीम में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है जिन्होंने इस साल की शुरुआत में महिला टी 20 चैलेंजर श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था.

बीसीसीआई (BCCI) ने विज्ञप्ति के जरिये बताया, 'अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) महीला टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम चुनने के लिए शुक्रवार को मुंबई में मुलाकात की. ये मुकाबले पेटीएम टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से पहले 20 और 22 सितंबर को सूरत में खेले जाएंगे.'

और पढ़ें: Duleep Trophy: करुण नायर की पारी से मजबूत हुआ इंडिया ग्रीन, खेली जबरदस्त पारी

टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. बोर्ड एकादश : सुषमा वर्मा (कप्तान) देविका वैद्य (उप-कप्तान), वनिता वीआर, शेफाली वर्मा, प्रिया पुनिया, जसिया अख्तर, एमडी थिरुष्कामिनि, माधुरी मेहता, तरन्नुम पठान, सुश्री दिव्यदर्शिनी, तनुजा कंवर, भारती फुलमाली, मानसी जोशी, रेणुका सिंह, पूजा सिंह.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के भारत दौरे का कार्यक्रम: सूरत में खेले जाने वाले पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला: 24, 26, 29 (दिन-रात्रि) सितंबर, एक (दिन-रात्रि), चार (दिन-रात्रि) अक्टूबर.

और पढ़ें: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ घोषित की टेस्ट टीम, मुस्तफिजुर को दिया आराम

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वडोदरा में तीन एकदिवसीय श्रृंखला: नौ अक्टूबर, 11 अक्टूबर, 14 अक्टूबर.