logo-image

इस खतरनाक गेंदबाज ने की स्टीव स्मिथ की तारीफ, डेविड वॉर्नर के खराब प्रदर्शन पर कही ये बड़ी बात

स्मिथ ने एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की और 110.57 की औसत से 774 रन जोड़े. इसके साथ ही वे टेस्ट में नंबर-1 रैकिंग पर भी कब्जा जमाया.

Updated on: 10 Oct 2019, 05:39 PM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की निरंतरता के लिए उनकी जमकर तारीफ की है. स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था. प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की और 110.57 की औसत से 774 रन जोड़े. इसके साथ ही वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट में नंबर-1 रैकिंग पर भी कब्जा जमाया.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज, जल्द मिल सकती है टीम की कप्तानी

आईसीसी के वेबसाइट ने स्टेन के हवाले से लिखा, "स्टीव के पास जो तकनीक है, जो उन्होंने विकसित की है, उससे वे गेंदबाजों को बाएं, दाएं और मध्य में आकर असमंजस में डाल रहे हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वह एक शानदार और काबिल खिलाड़ी हैं. उनकी आंखे बेहतरीन काम करती हैं. उनकी तकनीक अलग और मुश्किल है जो उनके लिए अच्छी तरह काम कर रही है."

ये भी पढ़ें- ईरान: इस्लामिक कानून से दुखी लड़की ने खुद को लगाई थी आग, आज पहली बार स्टेडियम में मैच देखेंगी मुस्लिम महिलाएं

एक ओर जहां स्मिथ ने एशेज में दमदार प्रदर्शन किया था वहीं उनके ही साथ एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एशेज में खराब फॉर्म में थे. स्टेन ने यहां वॉर्नर का बचाव भी किया है. स्टेन ने वॉर्नर के लिए कहा, "मैंने जितने भी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है उनमें वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. वह पहली गेंद और टेस्ट में पहले दिन से आप पर दबाव डालते हैं. विश्व स्तर के खिलाड़ी रातों-रात खराब नहीं बनते, खासकर एक खराब दौरे से भी नहीं. वह फॉर्म में आ जाएंगे. मैं उन्हें टीम से बाहर नहीं करूंगा."