logo-image

भारत- पाकिस्‍तान सीरीज पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान ...

भारतीय क्रिकेट का चेहरा अब बदलने जा रहा है. भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्‍यक्षब बनने वाले हैं. इसके बाद भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव आने की संभावना जताई जा रही है.

Updated on: 17 Oct 2019, 01:56 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट का चेहरा अब बदलने जा रहा है. भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्‍यक्षब बनने वाले हैं. इसके बाद भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव आने की संभावना जताई जा रही है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी दिन सोमवार तीन बजे तक का ही था. निर्धारित समय में सिर्फ सौरव गांगुली ने ही नामांकन कराया. हालांकि इसकी पूरी रूपरेखा आखिरी तारीख से सिर्फ एक ही दिन पहले तय कर ली गई थी. अब 23 अक्‍टूबर को सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बोले, क्‍यों अब रवि शास्‍त्री ने क्‍या कर दिया

सौरव गांगुली खुद एक कप्‍तान रहे हैं और लंबे समय पर भारत का प्रतिनिधिमत्‍व किया है, इस लिहाल से देखें तो उनके आने के बाद कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही उनके हजारों उम्‍मीदें हैं. इस बीच उनसे लगातार सवाल जवाब किए जा रहे हैं. सौरव गांगुली से जब महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि वे इस संबंध में चयनकर्ताओं से बात करेंगे कि उनके भविष्‍य के बारे में वे क्‍या सोच रहे हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री से उनके संबंध अच्‍छे नहीं है, इस पर भी उनसे सवाल किए गए. जिसका मजाकिया अंदाज में सौरव गांगुली ने जवाब दिया. सौरव गांगुली ने अपने प्राथमिकता के बारे में भी बताया और कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों पर वे ज्‍यादा ध्‍यान देंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

सौरव गांगुली से कोलकाता में एक और बड़ा सवाल किया गया, जिसका उन्‍होंने जवाब भी दिया. सौरव से पूछा गया कि क्‍या निकट भविष्‍य में भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जा सकती है. इसका गांगुली ने बड़ा सीधा सा जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ही इस सीरीज के बारे में कुछ फैसला ले सकते हैं. उन्‍होंने सवाल पूछने पर कहा कि यह सवाल आपको प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान से पूछना चाहिए. उन्‍होंने इसके आगे जोड़ा कि निश्चित तौर पर अगर सरकार अनुमति देती है तो इस पर फैसला किया जाएगा. फिलहाल उनके पास इस सवाल का जवाब नहीं है. सरकार जो कुछ भी तय करेगी, बीसीसीआई उसकी का पालन करेगी.

यह भी पढ़ें ः पहली बार सामने आए महेंद्र सिंह धोनी, बताया भावनाओं पर कैसे करते हैं नियंत्रण

भारत और पाकिस्‍तान ने आपस में पिछले लंबे अर्से से कोई भी सीरीज नहीं खेली है. दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में ही अब तक भिड़ती आई हैं. ज्‍यादातर दोनों टीमों का मुकाबला विश्‍व कप में ही होत रहा है. खास बात यह भी है कि अधिकतर टूर्नामेंट में दोनों टीमें अलग अलग ग्रुप में रहती हैं, लीग मैचों के बाद ही दोनों टीमों का आमना सामना होता है.