logo-image

सौरव गांगुली ने 2003 विश्व कप टीम को मौजूदा टीम से क्यों बताया बेहतर, हैरान रह जाएंगे आप

गांगुली ने कहा कि केवल हरभजन सिंह ही थे जो उनके निर्देश मानते थे. टीम में कई सारे मुद्दे थे, केवल सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने ही भारतीय झंडे को उठा रखा था.

Updated on: 10 Jul 2019, 05:13 PM

मैनचेस्टर:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि उनकी टीम में 'बहुत सारे जेंटलमैन' थे जिसके कारण उनकी टीम मजबूत विपक्षी टीमों के खिलाफ स्लेजिंग नहीं कर पाती थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को यहां सेमीफाइनल मैच के दौरान बारिश से पड़ी बाधा के दौरान गांगुली ने कहा, "टीम के साथ बहुत कठिनाई थी क्योंकि उसमें बहुत सारे जेंटलमैन थे. अगर आप राहुल द्रविड़ से इसके लिए कहते तो वो वापस आकर कहते, नहीं-नहीं यह खेलने का सही तरीका नहीं है."

ये भी पढ़ें- World Cup: रिजर्व डे पर पिछले 37 साल से अजेय रही है टीम इंडिया, जानें क्या रहा है इतिहास

गांगुली ने कहा, "आप वी.वी.एस लक्ष्मण को स्लेज करने के लिए कहते तो वो कहते कि मैं बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा हूं. सचिन को कहा जाता तो वह मिड-ऑन पर खड़े होकर मिड-विकेट के फील्डर की तरफ इशारा करके उसे स्टीव वॉ को स्लेज करने के लिए कहते, लेकिन खुद ऐसा नहीं करते." इस दौरान गांगुली के साथ मौजूद लक्ष्मण उनकी बात पर ठहाका लगा रहे थे.

ये भी पढ़ें- World Cup: दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को बड़ी चेतावनी, कही यह बात

उन्होंने कहा कि केवल हरभजन सिंह ही थे जो उनके निर्देश मानते थे. गांगुली ने कहा, "टीम में कई सारे मुद्दे थे. केवल सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने ही भारतीय झंडे को उठा रखा था. सरदारजी ने वो सब किया जो मैंने उनसे करने के लिए कहा." गांगुली 2000 से 2005 तक भारतीय टीम के कप्तान रहे. इस दौरान भारत ने अपने घर पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती और आस्ट्रेलिया में एक सीरीज ड्रॉ भी कराई.