logo-image

BIG NEWS: सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का बीसीसीआई (BCCI) का नया अध्‍यक्ष बनना तय, कुछ ही देर में ऐलान संभव

BIG NEWS: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अब नई भूमिका में दिखाई देंगे. सौरव गांगुली का बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष बनना लगभग तय हो चुका है. कुछ ही समय बाद इसका ऐलान होने की संभावना है.

Updated on: 14 Oct 2019, 01:37 PM

नई दिल्‍ली:

क्रिकेट न्यूज (Cricket News): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अब नई भूमिका में दिखाई देंगे. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष बनना लगभग तय हो चुका है. कुछ ही समय बाद इसका ऐलान होने की संभावना है. अध्‍यक्ष बनने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बात को भी माना है कि विश्‍व के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख होने पर उनके सामने कई चुनौतियां होंगी, जिनसे पार पाने की उनकी पूरी कोशिश होगी.

यह भी पढ़ें ः डेविड वार्नर को मिला जस्‍टिन लैंगर का साथ, बोले वे एक चैंपियन खिलाड़ी

गांगुली के अध्‍यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई (bcci) में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इनकी ओर भी गांगुली (Sourav Ganguly) ने इशारा किया है. अब तक की जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली 14 अक्टूबर यानी आज ही बीसीसीआई अध्यक्ष पद (BCCI President) के लिए नामांकन करेंगे. आज ही नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख भी है. 

यह भी पढ़ें ः 'टाइटेनिक' पोज देते हुए पकड़े गए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri), हो गए ट्रोल

इससे पहले मीडिया से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि वह इस पद को लेकर काफी खुश हैं. उन्‍होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा कि पिछले दिनों बीसीसीआई की छवि को नुकसान पहुंचा है, इसलिए उसे ठीक करने का जिम्‍मा भी उन्‍हीं के पास होगा. उन्‍होंने इसे अपने लिए अच्‍छा और बड़ा मौका भी माना. गांगुली ने कहा कि वह निर्विरोध चुने जाएं या फिर किसी और तरीके से, लेकिन यह अपने आप में बड़ी जिम्‍मेदारी है. बीसीसीआई क्रिकेट जगह का सबसे बड़ा संस्‍थान है. यह किसी चुनौती से कम नहीं होने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः भारत से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर

मौजूदा वक्‍त की बात करें तो इस वक्‍त सौरव गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी एडमिनिस्ट्रेटर लगातार छह साल ही काम कर सकता है. इस विषय पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने साफ किया यह यह नियम है और इसका पालन सभी को करना होता है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद जब उनसे उनकी प्राथमिकताओं के बारे में बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों पर ध्यान देना होगी.