BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने कही यह बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : October 22, 2019 08:23:53 AM
पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली

पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Photo Credit : आईएएनएस )

New Delhi:  

India vs Bangladesh : बांग्‍लादेशी टीम का भारत दौरा खटाई में पड़ते हुए दिख रहा है. वहां के क्रिकेटर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. अगले महीने की शुरुआत से ही टीम को भारत में T-20 मैच खेलने हैं, लेकिन अभी तक कुछ तय नहीं हो पाया है. हालांकि इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली और जल्‍द ही बीसीसीआई के अध्‍यक्ष बनने वाले सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दे दिया है. 

यह भी पढ़ें ः पहली गेंद फेंकते वक्‍त नर्वस थे शाहबाज नदीम, जानें फिर क्‍या हुआ

बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे. इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है, हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि टीम का भारत दौरा खतरे में है.

यह भी पढ़ें ः भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी बोर्ड के साथ जारी अपनी इस समस्या को सुलझा लेंगे और भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. सौरव गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सहज रूप से मुस्कराते हुए कहा, यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन वे इसे सुलझा लेंगे और वे भारत आएंगे.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बुधवार को करेंगे यह काम, अब कोई गतिरोध नहीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दरअसल बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पिछले दिनों कुछ ऐसे फैसले लिए हैं, जो खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बंग्‍लादेश के कुछ बड़े खिलाड़ियों ने ऐलान कर दिया है कि जब तक हालात में सुधार नहीं होगा, वे क्रिकेट नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह

शाकिब अल हसन, महमुदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम व अन्य क्रिकेटर सोमवार सुबह 11 बजे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) मुख्यालय पर पहुंचे, जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया. रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है. खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया जहां उन्होंने इस फैसले की जानकारी दी. बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. बांग्लादेश के भारत दौरे की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही है, जहां दोनों टीमें दिल्ली में पहला T-20 खेलेंगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : इस बार होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब मिलने वाली है ज्‍यादा खुशियां, पढ़ें यह रिपोर्ट

अब से करीब चार दिन पहले ही बांग्‍लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था. इसमें शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नईम शेख, महमूदुल्लाह रियाद, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, असीफ हुसैन, अराफत सनी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम को भी टीम में जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें ः OMG : भारत से मुकाबला कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के 12 खिलाड़ी, फिर भी जीत से दूर, देखें यह वीडियो

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली में होगा, पहले यह स्‍टेडियम फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम के नाम से जाना जाता था, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद इस स्‍टेडियम का नाम अरुण जेटली स्‍टेडियम कर दिया गया था. हालांकि मैदान का नाम अभी भी वही रखा गया है. इसके बाद दूसरा मैच सात नंबर को होगा, जो राजकोट में खेला जाएगा, इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 10 नवंबर को होगा, जो कि नागपुर में खेला जाना तय हुआ है. इसके बाद दोनों देश टेस्‍ट सीरीज खेलेंगे जो कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होंगे.

First Published: Oct 22, 2019 08:23:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो