BREAKING NEWS
  • नीच पाकिस्तान ने फिर की ये नापाक हरकत, जबरन धर्म परिवर्तन की कोशिश के बाद की हत्या- Read More »

सोशल मीडिया पर भी छाया किंग कोहली का जादू, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें

News State Bureau  |   Updated On : May 18, 2019 05:12:09 PM
सोशल मीडिया पर भी छाया किंग कोहली का जादू, यहां भी रच दिया इतिहास

सोशल मीडिया पर भी छाया किंग कोहली का जादू, यहां भी रच दिया इतिहास

नई दिल्ली:  

भारत में क्रिकेट को लेकर जिस तरह की दीवानगी देखी जा सकती है उतनी ही दीवानगी यहां के खिलाड़ियों के प्रति भी है. इस देश में हमने क्रिकेटर्स के प्रति दीवानगी इस कदर देखी है कि कई फैन्स अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए घर-बार सब छोड़कर पूरी तरह से अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए देश-विदेश उनके पीछे आते हैं. हालांकि आज हम सोशल मीडिया पर इन खिलाड़ियों के प्रति दीवानगी की बात कर रहे हैं. अभिनेताओं और नेताओं की तरह क्रिकेटर्स को भी सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में लोग बड़ी संख्या में फॉलो करते हैं और इसी दिशा में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक नया कीर्तिमान यहां भी रच दिया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स रखने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दुनिया भर में फुटबॉल या टेनिस की तरह क्रिकेट लोकप्रिय नहीं है फिर भी उनके इतने फॉलोअर्स होना बड़ी बात है.

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुल मिलाकर 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को फेसबुक पर 33.5 करोड़, ट्विटर पर 29.5 करोड़ और इंस्टाग्राम पर करीब 37 करोड़ लोग फॉलो करते हैं.

और पढ़ें: तो क्या भारत के घरेलू क्रिकेट में बंद हो जाएगा टॉस, DRS भी होगा लागू

वहीं फुटबाल की बात करें तो ट्विटर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सबसे ज्यादा 7.7 करोड़ फॉलोअर्स हैं जबकि नेमार जूनियर के ट्विटर पर 4.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं और वह अपने फॉलोअर्स का आभार भी जताते रहते हैं. अगर फेसबुक फॉलोअर्स बात करें तो यहां रोनाल्डो को 12.2 करोड़ फॉलोअर्स हैं. इसके बाद मेसी के 8.9 करोड़ फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा फॉलोअर्स रखते हैं और इसके बाद सचिन का नंबर आता है. सचिन तेंदुलकर को फेसबुक पर 2.8 करोड़ लोग फॉलो करते हैं.

और पढ़ें: ENG vs PAK: अंग्रेजों के हाथ पाकिस्तान की शर्मनाक हार से शोएब अख्तर को आया जबरदस्त गुस्सा

बता दें कि इंस्टाग्राम पर भी रोनाल्डो के ही सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर विराट कोहली (Virat Kohli) को 3.3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं तो वहीं सचिन 1.47 करोड़ फॉलोअर्स के साथ काफी पीछे हैं. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी हैं जिनके 1.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

First Published: May 18, 2019 05:10:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो