logo-image

ऋषभ पंत को लेकर सिक्‍सर किंग युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान, बोले महेंद्र सिंह धोनी...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के विकल्‍प के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत की लगातार आलोचना हो रही है.

Updated on: 24 Sep 2019, 02:55 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के विकल्‍प के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत की लगातार आलोचना हो रही है. अब उनके खेल को लेकर सवाल उठने लगे हैं, वहीं उन्‍हें टीम से बाहर कर किसी दूसरे बल्‍लेबाज को टीम में शामिल करने की बात भी जोर शोर से उठ रही है. 

यह भी पढ़ें ः पीवी सिंधु को झटका, विश्‍व चैंपियन बनाने वाली कोच ने दिया इस्‍तीफा

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और सिक्‍सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने कहा है कि बाएं हाथ के खब्‍बू बल्‍लेबाज और विकेट कीपर ऋषभ पंत पर ज्‍यादा दबाव न बनाया जाए. युवराज सिंह ने कहा है कि उनकी मानसिकता को समझते हुए उनसे उनका सर्वश्रेष्ठ निकलवाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया ने बनाया क्रिकेट का नया नियम, सुपरओवर टाई होने पर अब ऐसे होगा फैसला, जानें यहां

पंत के सीमित ओवरों में हालिया प्रदर्शन को देखकर उन पर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं. पंत को शुरुआत में महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन उनकी गैरजिम्मेदाराना बल्लेबाजी ने टीम की चिंताओं को बढ़ा दिया है. अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत के टीम में रहने पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. पंत जिस तरीके से अपना विकेट फेंक कर कुछ मैचों में आउट हुए हैं उससे उनकी परिपकव्ता निशाने पर आई है.

यह भी पढ़ें ः FIFA World cup football की उपविजेता से भारतीय टीम का होगा मुकाबला

राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए युवराज ने कहा कि वह ऋषभ पंत की आलोचना नहीं करना चाहते. उन्होंने कहा कि किसी को उनसे बात करने की जरूरत है." युवराज ने साथ ही कहा कि पंत की तुलना धोनी के साथ करने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः अभी तक प्रयोग कर रहे हैं कप्‍तान विराट कोहली, यहां जानें 20,000 लोगों की राय

उन्होंने कहा कि धोनी एक दिन में नहीं बने. उन्हें बनने में कई साल लगे हैं, इसलिए उनका विकल्प निकालने में भी समय लगेगा. T-20 विश्व कप में अभी एक साल का समय बाकी है इसलिए अभी समय है."

यह भी पढ़ें ः IND VS PAK : 24 सितंबर 2007, भारत के सामने पाकिस्‍तान ने टेक दिए थे घुटने

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि वह कैसे पंत से उनका सर्वश्रेष्ठ निकलवाते हैं यह पंत के चरित्र पर निर्भर करता है. आपको उनकी मानसिकता को समझना होगा और उसके साथ काम करना होगा. अगर आप उन पर दबाव बनाएंगे तो आप उनसे उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं निकलवा पाएंगे." युवराज के मुताबिक, "हां, उन्हें काफी मौके मिले, लेकिन सवाल है कि आप कैसे उनसे उनका सर्वश्रेष्ठ गेम निकलवा सकते हैं. जो लोग टीम में उनको देख रहे हैं- कोच, कप्तान, यह लोग काफी अंतर पैदा कर सकते हैं."