भारत-पाकिस्तान व्यापार कर सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते: शोएब अख्तर

IANS  |   Updated On : February 18, 2020 05:55:42 PM
भारत-पाकिस्तान व्यापार कर सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते: शोएब अख्तर

भारत बनाम पाकिस्तान (Photo Credit : getty images )

लाहौर:  

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान को फिर से द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध शुरू करने चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि जब दोनों देशों के बीच जब अन्य खेल खेले जा सकते हैं और व्यापारिक संबंध जारी रह सकते हैं तो फिर क्रिकेट क्यों नहीं. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर दो एशियाई देशों के बीच क्रिकेट मैचों को आयोजित ना कराने पर हितधारकों की भी आलोचना की और कहा कि दोनों देशों के बीच जब बिना किसी परेशानी के अन्य खेल हो सकते हैं तो फिर क्रिकेट क्यों नहीं.

ये भी पढ़ें- मोदी और ट्रंप से भी बड़े सेलेब्रिटी बने विराट कोहली, इंस्टाग्राम पर हुए 5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स

अख्तर ने सवालिया अंदाज में कहा, "हम डेविस कप खेल सकते हैं, हम एक-दूसरे के साथ कबड्डी खेल सकते हैं तो फिर क्रिकेट में क्या गलत है? अगर आप संबंधों को तोड़ना चाहते हैं तो फिर आप व्यापार भी रोकिए, कबड्डी भी खेलना रोकिए. केवल क्रिकेट ही क्यों? जब भी क्रिकेट की बात आती है तो हम इसे राजनीतिक रूप दे देते हैं. यह बेहद निराशाजनक है. हम टमाटर-प्याज खा सकते हैं, उसका बिजनेस कर सकते हैं तो फिर क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते?"

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली की याद में किया बेहद ही इमोशनल पोस्ट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'दर्द'

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को किसी तटस्थ स्थान पर आयोजित कराने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा, "मैं समझ सकता हूं कि भारत पाकिस्तान नहीं आ सकता और पाकिस्तान भारत नहीं जा सकता. लेकिन किसी तटस्थ स्थान पर एशिया कप खेलते हैं, चैंपियंस ट्रॉफी खेलते हैं तो हम द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं खेल सकते. मेजबानी के लिए हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देशों में शुमार हैं. भारत यह खुद देख चुका है."

ये भी पढ़ें- बैडमिंटन: बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की नजरें ओलंपिक कोटा पर

अख्तर ने आगे कहा, "वीरेंद्र सहवाग, सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर से पूछिए हम लोग उनसे कितना प्यार करते हैं. दो देशों के बीच मनमुटाव का असर क्रिकेट पर नहीं पड़ना चाहिए. उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान जल्द ही द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेल सकते हैं. पाकिस्तान दौरा करने के लिए बहुत सुरक्षित जगह है. भारत की कबड्डी टीम यहां आई और उन्हें खूब सारा प्यार मिला. बांग्लादेश टेस्ट खेलने के लिए यहां आ चुकी है."

First Published: Feb 18, 2020 05:55:42 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो