BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

शोएब अख्‍तर बोले, सौरव गांगुली मुझसे डरते नहीं थे, लेकिन फिर ये क्‍या कह दिया

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 17, 2019 08:52:49 AM
शोएब अख्‍तर

शोएब अख्‍तर (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

Shoaib Akhtars comment on Sourav Ganguly : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इन दिनों छाए हुए हैं. हर कोई उन्‍हें बधाई दे रहा है. हो भी क्‍यों ना आखिर अब वे दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट संगठन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष बनने वाले हैं. गांगुली (Sourav Ganguly)की इस नई भूमिका के लिए अब उन्हें सरहद के उस पार से भी बधाईयां मिल रही हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली का समर्थन किया है. आईपीएल (IPL) में गांगुली की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) (KKR) के लिए खेलने वाले अख्तर का मानना है कि गांगुली ने अपने कठिन समय के दौरान खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट को भी बदला है, क्योंकि उन्हें क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली और रवि शास्‍त्री में अनबन जगजाहिर, कैसे रहेंगे संबंध

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस (Rawalpindi Express) के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)ने कहा कि उन्‍हें याद है जब वसीम अकरम (wasim akram) के कहने पर उन्‍होंने मोहाली वन डे में उनके शरीर, पसलियों पर गेंद मारी थी. तब वह उनकी गेंद पर हुक या पुल शॉट नहीं खेल पाए. यह उनकी बल्लेबाजी की कमी थी. उन्‍होंने आगे कहा कि यह गलत धारणा थी कि वह मुझसे डरते थे. आखिर वह मुझसे डरते तो मेरी गेंद का सामना करने क्यों आते.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बनेंगे बीसीसीआई अध्‍यक्ष, विरोध में कोई नामांकन नहीं

अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल (Shoaib Akhtar Ki Baat) पर कहा, मुझे लगा कि हिन्दुस्तान क्रिकेट जो बदलने आया था, एक बंदा था और उसका नाम सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) था. अपनी टिप्‍प्‍णी में शोएब अख्‍बर (Shoaib Akhtar) विवादित बात (disputed statement of Shoaib Akhtar) कहने से भी नहीं हिचके और कहा कि इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाएगा. मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान के पास कभी वह सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके. सौरव (Sourav Ganguly) ने भारतीय क्रिकेट का मानसिक सोच बदला है.

यह भी पढ़ें ः बड़ा सवाल : सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद विराट कोहली का क्‍या होगा

पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, इसमें कहा है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) में प्रतिभा को पहचानने की क्षमता थी. वह हरभजन सिंह (harbhajan singh), वीरेंद्र सहवाग(virendra sahwag), जहीर खान (zaheer khan) और युवराज सिंह (yuvraj singh) जैसे खिलाड़ियों को भारतीय टीम में लेकर आए. इसके बाद एक अलग ही भारतीय टीम दिखाई दी, जो पहले कभी उन्‍होंने नहीं देखी थी. उसके बाद भारतीय टीम ऐसी बन गई जो पाकिस्‍तान को कभी भी हरा सकती थी. उन्होंने 2004 में पाकिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी. शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि अब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने वाले हैं, उम्मीद करता हूं कि वह विश्व क्रिकेट में अंतर पैदा कर पाएंगे, टेस्ट क्रिकेट को बचाएंगे और पूरे साल खेले जा रहे क्रिकेट को कम करेंगे.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : कप्‍तान विराट कोहली ने मारी ऊंची छलांग, नंबर वन बनने के करीब, जानें कौन किस नंबर पर

गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है, क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है. सौरव गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे. सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे, क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें ः 

बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए किसी पद पर रह सकता है. अभी बीसीसीआई की कमान प्रशासकों की समिति के पास है, लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 17, 2019 07:37:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो