BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

शिखर धवन पर मंडराए संकट के बादल, हो सकते हैं टीम से बाहर

Pankaj Mishra  |   Updated On : November 10, 2019 09:04:37 PM
भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन

भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

Shikhar Dhawan : भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. शिखर धवन ने एक बार फिर निराश किया. भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे तीसरे T20 मैच में भी उन्‍होंने निराश किया. वे 16 गेंद में 19 रन की छोटी पारी खेलकर आउट हो गए. आज के मैच में रोहित शर्मा दो रन बनाकर जल्‍दी आउट हो गए. ऐसे में उम्‍मीद थी कि शिखर धवन अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे, लेकिन वे फिर फ्लाप साबित हुए. हालांकि इस दौरान उन्‍होंने कुछ अच्‍छे शॉट खेले, लेकिन वे नाकाफी साबित हुए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : केएल राहुल ने नौ महीने बाद जड़ा अर्द्धशतक, श्रेयस अय्यर ने पहली बार

इससे पहले भारत के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर भी शिखर धवन की आलोचना कर चुके हैं. दूसरे मैच में अच्‍छी बल्‍लेबाजी न कर पाने के बाद सुनील गावस्कर ने कहा था कि शिखर धवन को जल्दी अपनी फॉर्म तलाशनी होगी, क्योंकि वह सीमित ओवरों में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में 42 गेंदों पर 41 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारत के पास आज के मैच में बड़ा कलंक दूर करने का मौका, आंकड़े भी पक्ष में

धवन को हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में खराब फॉर्म से जूझना पड़ा था जहां वे सात मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक जमा पाए थे. गावस्कर ने कहा कि अगर शिखर धवन बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी के दो मैचों में फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं तो काफी लोग उनकी आलोचना में उतर आएंगे. अब ऐसा ही होता नजर आ रहा है. पहले के बाद दूसरे और उसके बाद तीसरे मैच में भी वे कुछ खास नहीं कर सके. गावस्कर ने एक हिंदी चैनल से बात करते हुए कहा था कि अगले दो मैचों में अगर धवन अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो उन पर सवाल उठाए जाएंगे. अगर आप 40-45 गेंदों में इतने ही बनाते हो तो इससे टीम को फायदा नहीं होगा. उन्हें इसके बारे में सोचना पड़ेगा. जब खिलाड़ी गैप के बाद आता है तो उसे लय हासिल करने में समय लगता है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : युजवेंद्र चहल को सिर्फ एक विकेट और वे लगा देंगे पचासा, जानें आंकड़े

तीसरे और निर्णायक T20 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. पारी में मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन श्रेयस अय्यर (62) ने बनाए. उनके अलावा, लोकेश राहुल ने 52, मनीष पांडे ने नाबाद 22 और शिखर धवन ने 19 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार और शैफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट अल अमिन हुसैन ने चटकाया.

यह भी पढ़ें ः AYODHYA VERDICT : कोर्ट के फैसले के बाद मोहम्‍मद कैफ ने कही यह बड़ी बात, आप भी जानें

शिखर धवन की बल्‍लेबाजी का नमूना यह है कि वे पिछली 14 पारियों में एक भी पचासा तक नहीं ठोक पाए हैं. यह आंकड़े T20 के हैं. जबकि वे एक दिवसीय और T20 के नियमित खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने पिछली बार अर्द्धशतक एक साल पहले मारा था, जब भारतीय टीम ने आस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था. तब उन्‍होंने 76 रन की पारी खेली थी. एक साल से कम से कम T20 में तो शिखर धवन का बल्‍ला खामोश है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली जैसी बनना चाहती है डेविड वार्नर की बेटी, बोली- आई एम विराट कोहली

आज के मैच में शिखर धवन से बड़ी पारी खेलने की उम्‍मीद की जा रही थी. रोहित शर्मा के जल्‍दी आउट होने के बाद शिखर से उम्‍मीद थी, लेकिन वे धोखा देकर चलते बने. वहीं दूसरे छोर पर आज केएल राहुल अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. यह तो केएल राहुल और श्रेयस की पारी की बदौलत भारत अच्‍छा स्‍कोर करने में कामयाब हुआ, नहीं तो भारत एक बार फिर छोटे स्‍कोर पर ही सिमटते हुए दिख रहा था.

First Published: Nov 10, 2019 09:04:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो