BREAKING NEWS
  • 21 October History: आज के दिन ही गुरू रामदास ने अमृतसर नगर की स्थापना की , जानिए आज के दिन से जुड़ा इतिहास - Read More »
  • Petrol Rate Today 21st Oct 2019: कहां कितना सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • फायरब्रांड हिंदू नेता साध्वी प्राची ने जान को खतरा बताया, मांगी सुरक्षा- Read More »

World Cup: शिखर धवन जल्द कर सकेंगे वापसी, लेकिन इसके पहले करना होगा यह काम

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:11:38 AM
फिलहाल फ्रैक्चर का उपचार करा रहे शिखर धवन.

फिलहाल फ्रैक्चर का उपचार करा रहे शिखर धवन. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  फिलहाल शिखर धवन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.
  •  फील्डिंग कोच ने आर श्रीधर ने हल्की गेंद से टेस्ट की बात कही.
  •  विराट कोहली भी जता चुके हैं सेमी फाइनल तक साथ होने की उम्मीद.

नई दिल्ली.:  

बारिश के चलते गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मैच धुल जाने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें सबसे बड़े मैच यानी पाकिस्तान से रविवार को होने वाली मुठभेड़ पर लगी हैं. इसी के साथ शिखर धवन की चोट को लेकर भी हर कोई चिंतित है. खासकर टीम में उनकी वापसी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसे में कप्तान विराट कोहली समेत फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने धवन की चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. इससे उम्मीद जगती है कि शिखर धवन जल्द ही टीम इंडिया के अंतिम एकादश में शामिल होकर विपक्षी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ रहे होंगे.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा विंडीज से सामना

शिखर धवन कर सकेंगे वापसी बशर्ते...
गुरुवार को फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में लगी चोट को लेकर कहा, 'हम शिखर धवन को हल्की गेंद से टेस्ट करेंगे. इसके बाद हम उन्हें अंतरराष्ट्रीय संस्करणों में इस्तेमाल में लाई जाने वाली गेंद से प्रैक्टिस कराएंगे, जो कि काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन अगर शिखर धवन इसमें ठीक रहते हैं, तो ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर होगी.'

यह भी पढ़ेंः World Cup: IND vs NZ वॉशआउट होने पर टीम इंडिया को होगा कहीं ज्यादा नुकसान

विराट ने भी जताई जल्द वापसी की उम्मीद
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मैच में शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में गेंद लग गई थी. इसकी वजह से उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. इसके बाद ऐसा कहा गया है कि वह तीन हफ़्तों के लिए टीम से बाहर रहेंगे. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से मैच रद्द होने पर जब विराट कोहली से धवन पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'कुछ हफ्तों तक उनके हाथ में प्लास्टर रहेगा, उसके बाद उनकी जांच की जाएगी. उम्मीद करते हैं, वो जल्द ठीक हो जाएंगे और लीग स्टेज के आखिर में और सेमीफाइनल में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.'

यह भी पढ़ेंः Trending: ऋषभ पंत से ज्‍यादा उनकी गर्ल फ्रेंड के चर्चे, जानिए कौन है वो

16 जून को है सबसे बड़ा मैच
फिलहाल आपको बता दें कि शिखर धवन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. वहीं, टीम ने अभी उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान इसलिए नहीं किया गया, क्योंकि उनकी वापसी की उम्मीद है. कप्तान विराट कोहली ने भी यही बात कही है. इस बीच टीम इंडिया का 16 जून को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से आमना-सामना होगा. इस मैच को वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बड़ा मैच माना जा रहा है.

First Published: Jun 14, 2019 11:11:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो