logo-image

शिखर धवन वन डे सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर, जानें किसे मिलेगा मौका

टीम (Indian Team) में शामिल किए गए थे, लेकिन चोट ठीक न हो पाने के कारण उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखाया गया और उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल कर लिया गया. यह कहानी थी, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई T20 मैचों की सीरीज की.

Updated on: 10 Dec 2019, 01:35 PM

New Delhi:

India vs West Indies One Day Series : टीम (Indian Team) में शामिल किए गए थे, लेकिन चोट ठीक न हो पाने के कारण उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखाया गया और उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल कर लिया गया. यह कहानी थी, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई T20 मैचों की सीरीज की. सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और अब वन डे की तैयारी शुरू हो चुकी है. ऐसे में अब फिर वही कहानी दोहराई जा सकती है. जानकारी सामने आ रही है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वन डे सीरीज से भी बाहर होने वाले हैं. उनकी चोट अभी तक ठीक नहीं हो पाई है. ऐसे में अब उनकी जगह किस खिलाड़ुी को टीम में शामिल किया जाएगा, यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : IND Vs WI : तीसरे मैच में भारत नहीं लेगा रिस्‍क, फिर संजू सैमसन का क्‍या होगा

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और सीरीज इस वक्‍त बराबरी पर है. तीसरा और निर्णायक मैच कल यानी बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद ही तय होगा कि सीरीज किसने नाम होने वाली है. हालांकि इससे पहले ही वन डे सीरीज की भी चर्चा शुरू हो गई है. दोनों टीमों के बीच पहला एक दिवसीय मैच 15 दिसंबर को चेन्‍नई में खेला जाएगा. भारतीय चयनकर्ता इसके लिए भारतीय टीम का भी ऐलान कर चुके हैं, लेकिन अब इस बात की संभावना जताई जा रही है कि इसमें बदलाव करना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चोटिल शिखर धवन की चोट अभी ठीक नहीं हुई है, इसलिए अब वे इस सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें : ब्रायन लारा ने बताया उन दो भारतीय बल्‍लेबाजों के नाम जो तोड़ सकते हैं उनका रिकार्ड

इससे पहले शिखर धवन T20 टीम में भी शामिल थे, लेकिन ऐन पहले पता चला कि उनकी चोट ठीक नहीं हो पाई है, इसलिए आखिर वक्‍त में संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया, हालांकि यह बात और है कि संजू सैमसन को अभी तक कोई भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है. अब जबकि T20 सीरीज बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है, ऐसे में भारत कोई रिस्‍क नहीं लेगा और बहुत कम ही संभावना है कि आखिरी मैच में भी संजू सैमसन को खिलाया जाए. अभी तक जो दो मैच हुए हैं, उसमें सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को मौका दिया गया है. उन्‍होंने पहले मैच में तो अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन दूसरे मैच में वे कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में उनकी पारी अच्‍छी तो नहीं, लेकिन संतोषजनक कही जा सकती है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी क्रिकेटर मैच फिक्सिंग के दोषी करार, फरवरी में तय होगी सजा

अब बड़ा सवाल यही उठ गया है कि T20 में तो शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल कर लिया गया था, लेकिन वन डे में क्‍या होगा. हालांकि बड़ी संभावना यही जताई जा रही है कि इसमें भी संजू सैमसन को ही टीम में शामिल किया जा सकता है. वनडे सीरीज की बात करें तो इसका पहला मैच चेन्नई में 15 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद 18 दिसंबर को दूसरा मैच विशाखापत्तनम में और 22 दिसंबर को तीसरा मैच कटक में खेला जाएगा.

इस टीम की हुई थी घोषणा : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उपकप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुनेश्वर कुमार