logo-image

भारत-बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट देखने आएंगी शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के खिलाफ ईडन गार्डंस पर दिन रात के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिए भारत पहुंच गई हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 12:27 PM

नई दिल्‍ली:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के खिलाफ ईडन गार्डंस पर दिन रात के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिए भारत पहुंच गई हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से दिन रात के टेस्ट को मंजूरी मिलने के सात साल बाद भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हवाई अड्डे पर हसीना का स्वागत किया. बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैच से अलावा एक बैठक भी करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः डे नाइट टेस्‍ट का रोमांच : हर चौके- छक्‍के और विकेट पर ताली बजाएंगे 67000 दर्शक

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू हो रहे ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच का उद्घाटन करने के लिए कोलकाता पहुंची हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध पर एक दिन के लिए शुक्रवार यानी 22 नवंबर को कोलकाता आ रही हैं.

यह भी पढ़ें ः Kolkata Test: ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट में भारत की नजर क्लीन स्वीप पर

उन्होंने कहा, यह अनुरोध भारत की धरती पर पहली बार खेले जाने वाले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच को ध्यान में रखकर किया गया है. इसलिए यह बेहद खुशी की बात है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच उद्घाटन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा. हसीना का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बातचीत का भी कार्यक्रम है.