logo-image

शशि थरूर ने इस क्रिकेट खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, जानें क्‍या कहा

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने सोमवार को युवा क्रिकेट खिलाड़ी संजू सैमसन की तारीफ की है

Updated on: 09 Sep 2019, 01:15 PM

नई दिल्ली:

हालांकि, उनका क्रिकेट से सीधा कोई नाता तो नहीं, वे राजनीतिक व्‍यक्‍ति हैं, लेकिन गाहे बगाहे वे क्रिकेट पर भी अपनी टिप्‍पणी रख ही देते हैं. वे अक्‍सर क्रिकेट देखने देश दुनिया में जाते रहते हैं, इससे लगता है कि करोड़ों भारतीयों की तरह वे भी क्रिकेट के प्रेमी हैं, लेकिन अगर कोई केरल का खिलाड़ी कुछ अच्‍छा करता है तो वे अपनी राय भी रखते हैं, हम बात कर रहे हैं केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर की. 

यह भी पढ़ें ः उफ ! आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ के बारे में यह क्‍या बोले हार्मिसन, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने सोमवार को युवा क्रिकेट खिलाड़ी संजू सैमसन के उस कदम की तारीफ की है, जिसमें उन्होंने अपने मैच की फीस को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम के मैदानकर्मियों को देने का फैसला किया है. इस मैदान ने इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच खेले गई पांच मैचों की एक दिवसीय मैचों की सीरीज की मेजबानी की थी.

यह भी पढ़ें ः यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकता है वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम का नया कप्‍तान

इस सीरीज के हर मैच में बारिश ने बाधा डाली थी और मैदानकर्मियों को इस पर काफी मेहनत करनी पड़ी थी. सीरीज का चौथा मैच तो दो दिन तक चला था.
थरुर ने ट्वीट किया कि तिरुवंनतपुरम के स्टार क्रिकेटर संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ खेले गए मैच में 48 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली और इसके बाद फैसला किया कि वह अपनी मैच फीस मैदानकर्मियों को दे देंगे, जिनकी मेहनत से गीला मैदान खेलने के लिए अनुकूल बना. यही संजू को औरों से अलग करता है, सिर्फ प्रतिभा नहीं, बल्कि भावना भी."

यह भी पढ़ें ः आश्‍चर्यजनक : इधर मिचेल स्‍टार्क ने लिया विकेट, उधर उनसे तीन हजार किलोमीटर दूर पत्‍नी ने लगाया चौका, देखें VIDEO

शशि थरूर ने लिखा कि (After his blistering 48-ball 91 vs SAfricaA, Thiruvananthapuram’s star cricketer SanjuSamson announced he was dedicating his match fees to the groundsmen, whose hard work on a wet ground had made play possible. That’s what sets Sanju apart from others: not just talent but spirit.)

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल, अब प्रदर्शन पर रहेगी निगाह

सैमसन ने फाइनल मैच में बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इंडिया-ए ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया है.