logo-image

शेन वाटसन फिर क्रिकेट से जुड़े, इस बार निभाएंगे यह भूमिका

आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पू्र्व ऑलराउंर शेन वाटसन (Australian cricketer Shane Watson) एक बार फिर क्रिकेट से जुड़ रहे हैं. इस बार उन्‍हें आप नई भूमिका में देख सकते हैं. पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन को आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है.

Updated on: 12 Nov 2019, 11:49 AM

New Delhi:

आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पू्र्व ऑलराउंडर शेन वाटसन (Australian cricketer Shane Watson) एक बार फिर क्रिकेट से जुड़ रहे हैं. इस बार उन्‍हें आप नई भूमिका में देख सकते हैं. पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन को आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इससे उन्हें खेल की सेवा करने में मदद मिलेगी. यह नियुक्ति एसीए की सोमवार की रात हुई वार्षिक आम सभा (AGM) में की गई. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय गेंदबाजों ने रच दिया नया इतिहास, क्‍या आप जानते हैं

शेन वाटसन ने अपनी नियुक्ति के बाद ट्वीट किया, मैं एसीए का अध्यक्ष चुने जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं क्योंकि भविष्य में इसकी भूमिका अधिक महत्वपूर्ण होगी. मुझे उन लोगों के अहम कार्यों को आगे बढ़ाना है जिन्होंने इससे पहले यह भूमिका निभायी थी. मैं यह मौका मिलने से बेहद उत्साहित हूं. इससे मुझे उस खेल को वापस कुछ देने में मदद मिलेगी जिसने मुझे इतना कुछ दिया है. यह आलराउंडर दस सदस्यीय बोर्ड का सदस्य होगा जिसे तीन नयी नियुक्तियों से विस्तार दिया गया है. मौजूदा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिन्स और क्रिस्टीन बीम्स और क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिसा स्टालेकर को इसमें शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः Team India में अब सुलझ गई नंबर चार की समस्‍या, यह खिलाड़ी सबसे बड़ा दावेदार

इससे पहले शेन वाटसन का भारत भी खूब आना जाना लगा रहा है. हाल ही में आयोजित हुई तमिलनाडु टी-20 प्रीमियर लीग (TNCL) में वे आए थे, जब उन्‍होंने कहा था कि राज्य के युवा खिलाड़ियों के लिए अपने आप को साबित करने का यह बेहतरीन मंच है. वॉटसन ने कहा था कि यह लीग विश्व की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट लीगों में से एक है. टीएनपीएल पर वॉटसन ने कहा था कि वे इस बात को देखकर हैरान हैं कि यह टूर्नामेंट कितने शानदार तरीके से आयोजित किया गया. वॉटसन ने कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी इसलिए बेहतरीन है क्योंकि वहां का प्रबंधन शानदार है, जिसका श्रेय वॉटसन ने मालिकाना हक रखने वाले एन श्रीनिवासन, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग को दिया था.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन बिना गेंदबाजी किए बन गए ऑलराउंडर, बड़े ऑलराउंडर पीछे छूटे

शेन वाटसन ने कहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका अनुभव शानदार रहा है. उन्‍होंने कई टी-20 टीमों में खेला है चाहे वो भारत में हो या विश्व के अन्य कोने में. इसमें कोई शक नहीं है कि चेन्नई में जिस तरह काम होता है वह बेहद आसानी से होता है और मैदान के अंदर व बाहर जिस तरह से यह टीम अपना कार्य करती है उसमें भी किसी तरह की परेशानी नहीं होती. इस तरह की चीजें नेतृत्व करने वालों पर निर्भर करती हैं. श्रीनिवासन ने जिस तरह धोनी और फ्लेमिंग को टीम को चलाने की मंजूरी दी है वो गजब है. मुझे लगता है कि धोनी और फ्लेमिंग की जोड़ी विश्व में कप्तान और कोच की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी है. वाटसन ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं.
(एजेंसी इनपुट)