logo-image

शेन वॉर्न ने 5 करोड़ रुपये में बेची बैगी ग्रीन कैप, ऑस्ट्रेलिया की मदद के लिए दान करेंगे पूरी राशि

वॉर्न ने अपनी बैगी ग्रीन कैप को करीब 5 करोड़ रुपये में ऑनलाइन नीलामी में बेचा. इसकी नीलामी से होने वाली पूरी कमाई जंगलो में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए जाएगी.

Updated on: 10 Jan 2020, 03:58 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न की बैगी ग्रीन कैप ने 10 लाख आस्ट्रेलियाई डालर इकट्ठा कर लिए हैं, जो जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए खर्च किए जाएंगे. वॉर्न ने यह कैप ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले गए 145 टेस्ट मैचों में पहनी थी. वॉर्न ने अपनी बैगी ग्रीन कैप को 1,007,500 डॉलर (करीब 5 करोड़ रुपये) में ऑनलाइन नीलामी में बेचा. इसकी नीलामी से होने वाली पूरी कमाई जंगलो में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए जाएगी.

ये भी पढ़ें- BBL, Video: इस खिलाड़ी ने पकड़ा साल का सबसे शानदार और अजीबो-गरीब कैच, आप भी रह जाएंगे हैरान

इस पर वॉर्न ने ट्वीट कर कहा, "जिन्होंने बोली लगाई उन सभी का शुक्रिया और नीलामी में सफलता हासिल करने वालों का धन्यवाद और बधाई. आप सभी ने अपनी उदारता से मुझे काफी प्रभावित किया है और यह मेरी उम्मीदों से परे है. यह पैसा सीधा रेड क्रॉस बुशफायर अपील में जाएगा." वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए टेस्ट मैच में यह कैप नीलामी में रखी थी. वॉर्न के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन भी अपनी बैगी ग्रीन कैप को नीलामी के लिए रखा है.