logo-image

ICC World Cup की टीमों के लिए खतरे की घंटी, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने रच दिया इतिहास

ICC World Cup से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और जॉन कैंपबेल (John Campbell) ने इतिहास रच दिया.

Updated on: 06 May 2019, 09:49 PM

highlights

  • शाई होप ने 22 चौके और दो छक्कों के साथ 170 बनाए
  • कैंपबेल ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 6 छक्के जड़े, 179 रन बनाए
  • किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से महज आठ रन से चूकी जोड़ी

नई दिल्‍ली:

ICC World Cup से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और जॉन कैंपबेल (John Campbell) ने इतिहास रच दिया. दोनों ने मिलकर वनडे क्रिकट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर अपने इरादे जता दिए हैं. वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के नाम है जो उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी कर बनाया था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2019: आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है ऐसा कि जानकर रह जाएंगे आप हैरान

रविवार को होप और कैंपबेल ने आयरलैंड के साथ जारी ट्राई सीरीज के पहले मैच में पहले विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी की, जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. वेस्टइंडीज ने यह मैच 196 रनों से जीता. शाई होप 170 और जॉन कैंपबेल 179 रन बनाकर आउट हुए. इनकी शानदार पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में तीन विकेट पर 381 रन बनाए. 

यह भी पढ़ेंः VIDEO: धोनी को लेकर सुनील ग्रोवर ने कही ऐसी बात...साक्षी ने लगाया ठहाका

वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमान के नाम था, जिसे उन्होंने पिछले साल जुलाई में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था. इमाम और जमान ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 304 रनों की साझेदारी की थी. हालांकि होप और कैंपबेल वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से महज आठ रन से चूक गए.

यह भी पढ़ेंः ICC world cup 2019ः पाकिस्‍तान ने हर बार टेके हैं घुटने, इस बार भी उसके फेवर में नहीं है ये रिकॉर्ड

कैंपबेल ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 6 छक्के जड़े, जबकि शाई होप ने 22 चौके और दो छक्के जड़े. इसके बाद वेस्टइंडीज ने आयरलैंड की टीम को 196 रनों पर समेट कर मैच 196 रनों से जीत लिया. एश्ले नर्स ने वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. ट्राई सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश है.