शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 19, 2019 05:09:09 PM
शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

शाहिद अफरीदी फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

पिछले कुछ दिनों से आपत्‍तिजनक ट्वीट करने के बाद अब उनके होश ठिकाने आ गए लगता है. अब विभिन्‍न मुददों को छोड़कर वे क्रिकेट की ओर मुड़ गए हैं. अब उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ की है. यह तारीफ उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए T-20 मुकाबले में विराट की ओर से बनाए गए नाबाद 72 रनों की पारी के बाद की है. इस संबंध में शाहिद अफरीदी ने बाकायदा ट्वीट किया और कोहली से कहा है कि वे यूं ही लगातार दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करते रहें.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने की कप्‍तान की तारीफ, बोले- बच्‍चों के साथ खेलकर भी कोई विराट कोहली जितने रन नहीं बना सकता

शाहिद अफरीदी ने लिखा है कि (Congratulations @imVkohli You are a great player indeed, wish you continued success, keep entertaining cricket fans all around the world) शाहिद अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बधाई विराट कोहली, आप एक महान खिलाड़ी हैं, ऐसे ही शानदार प्रदर्शन करते रहने के लिए शुभकानमाएं, उम्‍मीद है आप दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का ऐसे ही मनोरंजन करते रहेंगे. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का 'ऋषभ प्रेम' ले डूबेगा इन दो युवा क्रिकेटरों का करियर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे T-20 मैच में कोहली ने महज 52 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेली और इसके साथ ही वे T-20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकार्ड भारत के ही रोहित शर्मा के नाम हुआ करता था. इस मैच में अच्‍छे प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच का भी पुरस्‍कार दिया गया.

यह भी पढ़ें ः शानदार : एक मैच में इस गेंदबाज ने अकेले ही झटक लिए 17 विकेट, जानें उस गेंदबाज का कारनामा

इस पारी के बाद दुनियाभर के दिग्‍गज विराट कोहली की तारीफ कर रहे हैं, अब उनमें शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है

विराट कोहली के अब T-20 क्रिकेट में अब 2441 रन हो गए हैं, वहीं रोहित शर्मा अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. रोहित शर्मा के 2434 रन हो गए हैं. दोनों के रिकार्ड की बात करें तो विराट कोहली ने अब तक 66 T-20 मैच खेले हैं और 50 से भी अधिक के औसत से रन बनाए हैं. उन्‍होंने 22 अर्द्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : 6 गेंद में 6 छक्‍के, 12 साल बाद भी याद आता है युवराज सिंह का वह करिश्‍मा

बस इतनी सी कसर बाकी है कि वे अभी तक कोई भी शतक नहीं लगा सके हैं. वहीं रोहित अब तक 89 मैच खेले चुके हैं और उनका औसत 32 रन से कुछ अधिक का है. वे 17 अर्द्धशतक और चार शतक अब तक क्रिकेट के इस प्रारूप में मार चुके हैं. हालांकि शतक लगाने के मामले में विराट अभी तक रोहित से पीछे ही हैं.

First Published: Sep 19, 2019 05:09:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो