logo-image

शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर किया तीखा हमला, कही यह विवादित बात

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच काफी समय से दुश्मनी चली आ रही है.

Updated on: 03 May 2019, 05:54 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के जीवन पर लिखी किताब 'गेम चेंजर' के रिलीज होने के बाद विवादों का बाजार गर्म हैं. जहां किताब में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी सही उम्र का खुलासा किया है जिस पर आईसीसी (ICC) कार्रवाई कर सकता है वहीं अपनी इस किताब में पाकिस्तान (Pakistan) के इस पूर्व खिलाड़ी ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर भी निशाना साधा है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कोई पर्सनालिटी नहीं है और उनके साथ एटीट्यूड की दिक्कत है.

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच काफी समय से दुश्मनी चली आ रही है. दोनों के बीच 'दुश्मनी' की शुरुआत साल 2007 में हुई थी. जब कानपुर में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच वनडे मैच के दौरान भिड़ंत हुई थी.

और पढ़ें: 21 साल तक शाहिद अफरीदी ने बोला झूठ, इस किताब में हुआ सही उम्र का खुलासा 

इस मैच के दौरान जब अफरीदी की गेंद पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी दोनों के बीच टक्कर हो गई थी. इस मामले पर अफरीदी ने लिखा है कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है तो कुछ प्रोफेशनल होती हैं. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इसमें पहला मामला है.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा,'गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कमजोर खिलाड़ी हैं, वो और उनका रवैया एक समस्या रहा है. उनके पास कोई व्यक्तित्व ही नहीं है. वो क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में एक मुश्किल चरित्र हैं. वो कोई महान खिलाड़ी नहीं हैं. उनके नाम कोई महान रिकॉर्ड नहीं है. उनके पास एटीट्यूड काफी है.'

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आगे कहा कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के रवैये को प्रतिस्पर्धी नहीं कहा जा सकता है, वास्तव में, वह अपने खेल के दिनों में नकारात्मकता से भरे थे.

2007 की घटना का जिक्र करते हुए अफरीदी ने लिखा कि मुझे 2007 एशिया कप के दौरान गंभीर के साथ रन-इन याद है. जब उन्होंने एक रन पूरा किया तो वो सीधे दौड़ते मेरे सामने आ गए. अंपायरों को इसे खत्म करना था या मुझे इसे खत्म करना था. जाहिर है कि हमारे बीच एक-दूसरे की फिमेल रिलेटिव्स के बारे में चर्चा हुई.

और पढ़ें: World Cup से पहले विराट कोहली पर आधारित किताब होगी रिलीज, यह है तारीख 

उन्होंने आगे लिखा कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे डॉन ब्रेडमैन और जेम्स बॉन्ड के बीच एक क्रॉस हो. कराची में हम लोग उन्हें सरयाल (जला हुआ) कहते हैं. मुझे सिंपल, खुश और सकारात्मक लोग पसंद हैं. कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वे आक्रमक रहे या प्रतिस्पर्धी, लेकिन आप. सकारात्मक होने चाहिए, लेकिन गंभीर नहीं थे.

बता दें कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी इस किताब में अपनी असली उम्र का खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि उनका जन्म 1980 नहीं बल्कि 1975 में हुआ था. इसके बाद सबसे कम उम्र में शतक लगाने का उनका रिकॉर्ड सवालों के दायरे में आ गया है और आईसीसी (ICC) इस पर कार्रवाई भी कर सकता है.