BREAKING NEWS
  • प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात- Read More »
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »

एक ही तस्‍वीर में देखिए सचिन का बचपन से लेकर संन्‍यास लेने तक का सफर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 09:57:49 AM
सचिन तेंदुलकर फाइल फोटो

सचिन तेंदुलकर फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर अपने करियर में खेल को लेकर जितने सजग रहते थे, उतने ही सजग अपनी तस्‍वीरों को सहेजने में भी रहे हैं. अपने करियर के विभिन्‍न लम्‍हों की तस्‍वीरों का एक कोलाज शेयर किया है. जिसमें बचपन में बैट पकड़ कर खड़े सचिन से लेकर वर्ल्‍डकप लिए सचिन तक की तस्‍वीरें हैं. विश्‍व फोटोग्राफी दिवस पर इन तस्‍वीरों का एक साथ सचिन ने अपने ट्वीटर पर शेयर किया है. इसके साथ सचिन ने लिखा है कि (Happy #WorldPhotographyDay to all the Photographers, who have clicked my photos over the years and helped capture the most treasured moments in my life and my career.) हैप्पी वर्ल्ड फोटोग्राफी डे, उन सभी फोटोग्राफर्स को बधाई, जिन्होंने पिछले सालों में मेरी तस्वीर खींची और मेरे जीवन और करियर के सबसे कीमती लम्हों को सहेजा.

यह भी पढ़ें ः PKL 7: यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-24 से हराया, 31 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर बच्चन की टीम

मैदान पर खेलते हुए सचिन की तस्‍वीरें लेना भी आसान काम नहीं होता था, बहुत कम फोटोग्राफर्स ऐसे हुए जो सचिन के मूवमेंट को कैमरे में कैद करने में कामयाब रहे. सचिन अपने शानदार खेल के अलावा अपने सहज और सरल व्‍यवहार के लिए भी जाने जाते हैं. देश ही नहीं दुनिया भर में उनके लाखों करोड़ों प्रशंसक हैं. यहां तक कि पाकिस्‍तान में भी सचिन के चाहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग का यह नया रूप देखकर चौंक जाएंगे आप

अब तक के महानतम बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले सचिन तेंदुलकर जो तस्‍वीरें शेयर की हैं, वे समय समय पर कई फोटोग्राफर्स ने खीची हैं, जो सचिन ने सहेज कर रखी हैं. विश्‍व फोटोग्राफी दिवस पर उसे शेयर करना सचिन नहीं भूले. सचिन को संन्‍यास लिए पांच साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन उनके कई रिकार्ड ऐसे हैं, जो अभी तक टूटे नहीं हैं. रिकार्ड के मामले में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एक मात्र ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो सचिन के काफी नजदीक पहुंच चुके हैं. कई रिकार्ड को विराट कोहली ध्‍वस्‍त भी कर चुके हैं. वे लगातार शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अन्‍य कीर्तिमानों की ओर बढ़ रहे हैं.

First Published: Aug 20, 2019 09:57:49 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो