logo-image

सरफराज को छोड़नी चाहिए टेस्‍ट की कप्‍तानी, शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि सरफराज अहमद को टेस्ट की कप्तानी छोड़कर एक दिवसीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

Updated on: 21 Sep 2019, 08:41 AM

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि सरफराज अहमद को टेस्ट की कप्तानी छोड़कर एक दिवसीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद से कई विशेषज्ञों ने सरफराज को कप्तानी से हटाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें ः World wrestling championship : बजरंग, रवि के गले में कांसा, सुशील खाली हाथ लौटे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सरफराज को एक दिवसीय क्रिकेट के कप्तान बनाए रखा और T-20 की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी. 'क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके' ने अफरीदी के हवाले से बताया कि सरफराज को एक दिवसीय टीम का कप्तान बनाना सही निर्णय है. लेकिन सरफराज को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद ही टेस्ट टीम की कप्तानी से हटा देना चाहिए था, क्योंकि तीनों प्रारूप में कप्तानी करना बहुत चुनौतीपूर्ण कार्य है."

यह भी पढ़ें ः चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बोले, T-20 से बाहर जाना टेस्ट में बेहतर करने का मौका

अफरीदी ने कहा कि मैंने सरफराज को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आए नतीजों के बावजूद टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का सुझाव दिया था, लेकिन उन्होंने मेरी सुनी नहीं." इससे पहले पाकिस्तान के महान खिलाड़ी जहीर अब्बास और मोसिन खान ने भी कहा था कि सरफराज को टेस्ट में कप्तानी नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युवराज सिंह से छह गेंद में छह छक्‍के खाकर मैं गेंदबाज बन गया, जानें किसने कही यह बात

यहां बता दें कि सरफराज अहमद ने मिस्बाह-उल-हक के संन्यास के बाद 2017 के बाद से तीनों प्रारूपों में पाकिस्तानी टीम की कमान संभाली है. हालांकि टेस्‍ट मैचों में उनका रिकार्ड कुछ बेहतर नहीं है. इसके लिए उन्‍हें आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्‍तानी टीम आईसीसी की रैंकिंग में सातवें नंबर पर है.