logo-image

संजू सैमसन ने ट्विटर पर ऐसा कुछ लिख दिया, जिससे मच गया हंगामा

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को खिलाया गया था. तब पांच साल बाद संजू सैमसन (Sanju Samson tweet) को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था.

Updated on: 18 Jan 2020, 11:39 AM

नई दिल्‍ली:

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को खिलाया गया था. तब पांच साल बाद संजू सैमसन (Sanju Samson tweet) को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था. संजू ने आते ही पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाया, लेकिन उसके बाद दूसरी गेंद पर वे आउट भी हो गए. इस तरह उस मैच में संजू ने दो गेंद में छह रन बनाए. लेकिन उसके तुरंत बाद जब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो संजू सैमसन टीम में नहीं थे.

इसके बाद जब आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में ऋषभ पंत घायल हो गए तो उम्‍मीद जगी कि संजू सैमसन को बाकी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन पंत की जगह कीपरिंग तो केएल राहुल कर रहे हैं, लेकिन टीम में शामिल किया गया है केएस भरत को. इसके बाद संजू सैमसन ने एक ट्वीट किया है, इसमें लिखा तो कुछ नहीं है, लेकिन सिर्फ एक सिंबल ही बनाया है. उन्‍होंने कॉमा (,) बनाया है. इसके अलावा कुछ नहीं लिखा, लेकिन इसके बाद से हंगमा बरप गया है. हर कोई इसे अपनी अपनी तरह से समझ रहा है. कई लोगों को लग रहा है कि उन्‍हें टीम में शामिल नहीं किया है, इसलिए उन्‍होंने ऐसा लिखा है. इस बीच लोग उन्‍हें सांत्‍वना दे रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि उन्‍हें जल्‍द ही टीम इंडिया में मौका मिलेगा. संजू सैमसन ने ये ट्वीट गुरुवार को तब किया था, जब केएस भरत को टीम के साथ अतिरिक्‍त विकेट कीपर के तौर पर जोड़ा गया था. हालांकि यह साफ नहीं है कि इस कॉमा का मतलब क्‍या है. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS : जीत के बाद बोले विराट कोहली, हम पैनिक बटन जल्‍दी दबा देते हैं, क्‍या है इसका मतलब

चयन समिति ने 12 जनवरी को देर रात न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम की घोषणा की थी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम पर गए रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है, लेकिन पुणे में खेले गए आखिरी टी-20 मैच की अंतिम-11 का हिस्सा रहे संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. हालांकि इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने राजकोट में दूसरे वनडे के लिए केएस भरत को टीम में चुना है. उन्होंने कहा, संजू सैमसन और ईशान किशन न्यूजीलैंड में भारत ए टीम का हिस्सा हैं. चयन समिति ने केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना है. ऋषभ पंत को रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा गया है. बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, चूंकि संजू सैमसन और ईशान किशन इस समय इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं इसलिए चयन समिति ने केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर टीम में शामिल किया है. बयान के मुताबिक, यह फैसला ऋषभ पंत के बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाने के बाद लिया गया जहां वे अपनी रिहैब प्रक्रिया से गुजरेंगे. उन पर एनसीए निगरानी रखेगा और इसके बाद ही बेंगलुरू में होने वाले तीसरे वनडे में उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा.