logo-image

टीम इंडिया के कोच से हटाए गए तो बांग्‍लादेश से आ गया बुलावा, जानें फिर क्‍या हुआ

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को राष्ट्रीय टीम का टेस्ट बल्लेबाजी विशेषज्ञ बनाने की पेशकश की है. बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि संजय बांगड़ से टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के पद के लिए बात की गई है.

Updated on: 19 Mar 2020, 07:19 AM

New Delhi:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) को राष्ट्रीय टीम का टेस्ट बल्लेबाजी विशेषज्ञ बनाने की पेशकश की है. बीसीबी (Bangladesh Cricket Board) के एक अधिकारी ने कहा कि संजय बांगड़ से टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के पद के लिए बात की गई है, लेकिन अभी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला है. उन्होंने कहा, उन्हें पेशकश की गई है, लेकिन अभी कोई जवाब नहीं मिला है. हमें सुनने को मिला है कि वह दूसरी जगह भी काम कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार हैं. संजय बांगड़ 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के साथ रहे थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL latest Update : पूरे 60 दिन का होगा आईपीएल, लेकिन कब, सामने आई बड़ी खबर

उधर बांग्‍लादेश के प्रस्‍ताव पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) का टेस्ट टीम का सलाहकार बनने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है. बीसीबी ने आठ सप्ताह पहले संजय बांगड़ के सामने टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोचिंग देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन वह इसे स्वीकार नहीं कर सकते, क्योंकि उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के साथ दो साल का अनुबंध किया है.

यह भी पढ़ें ः 10,00,00,00,00,000 गिनिए और जानिए आईपीएल न होने पर होगा कितना नुकसान

संजय बांगड़ ने पीटीआई से कहा, उन्होंने आठ सप्ताह पहले मेरे सामने प्रस्ताव रखा था. लेकिन मैंने स्टार के साथ अपने अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया है, जिससे मुझे अपनी निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन बिठाने का मौका मिलेगा. हालांकि मैं भविष्य में बीसीबी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं. संजय बांगड़ 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे हैं. सितंबर में घरेलू सत्र शुरू होने के बाद उनकी जगह विक्रम राठौड़ ने ली. विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा भारतीय टीम के साथ उनकी आखिरी सीरीज थी. इसके बाद से संजय बांगड़ कमेंट्री में व्यस्त हैं. उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 तक 12 टेस्ट और 15 वनडे खेल थे. बीसबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार को पहले ढाका में पत्रकारों से कहा, हमने बांगड़ से टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के लिए बात की है लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है.