logo-image

50 लाख रुपये दान करने के बाद अब 5000 लोगों को खाना खिलाएंगे सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने अब एक महीने में 5000 लोगों को खाना खिलाने का फैसला किया है. एक गैर-सरकारी संगठन अपनालय ने इस नेक काम के लिए ट्वीट के जरिये सचिन तेंदुलकर को धन्यवाद दिया.

Updated on: 10 Apr 2020, 07:09 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये पहले ही 50 लाख रूपये का दान दे चुके महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अब एक महीने में 5000 लोगों को खाना खिलाने का फैसला किया है. एक गैर-सरकारी संगठन अपनालय ने इस नेक काम के लिए ट्वीट के जरिये सचिन तेंदुलकर को धन्यवाद दिया.

अपनालय ने अपने अधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया, ‘‘शुक्रिया सचिन तेंदुलकर अपनालय की मदद करने के लिये. अपनालय इस लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी से गुजर रहे लोगों की मदद करता है. वह एक महीने में करीब 5000 लोगों के राशन की जिम्मेदारी लेंगे.’’

ये भी पढ़ें- होल्डिंग को पूरन, हेटमायर और होप से वेस्टइंडीज क्रिकेट को बुलंदी पर ले जाने की उम्मीद

तेंदुलकर ने जवाब दिया, ‘‘अपनालय को शुभकामनायें और जरूरतमंदों के लिये अपना काम जारी रखिये.’’ बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन किया है. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों और गरीब लोगों को एक वक्त के रोटी भी नहीं मिल रही है.

हालांकि, सरकार की पूरी कोशिशें हैं कि देश का कोई भी नागरिक इस लॉकडाउन में भूखा ना रहे. लेकिन, तमाम कोशिशों के बावजूद देशभर से ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि लोगों को खाने-पीने की चीजें नहीं मिल पा रही हैं. ऐसे में तेंदुलकर द्वारा की गई मदद से 5000 लोगों को समय पर भोजन मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- BCCI ने चुकाया अनुबंधित खिलाड़ियों का बकाया, कहा मुश्किल समय में किसी को परेशान नहीं होने देंगे

देश में कोरोना वायरस की वजह से स्थिति रोजाना खराब होती जा रही हैं. भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 7 हजार के करीब पहुंच चुकी है, जबकि इस महामारी से अभी तक 206 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के मामलों को नियंत्रण में करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं.

worldometers.info के मुताबिक दुनियाभर में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 16 लाख 22 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. इस महामारी ने पूरे विश्व में अभी तक 97,192 लोगों की जान ले ली है. चीन से आए कोरोना वायरस ने यूरोप को तबाह कर दिया है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)