सचिन तेंदुलकर के हैरतअंगेज VIDEO पर अंपायर धर्मसेना हुए Troll

  |   Updated On : July 24, 2019 07:17:46 PM

(Photo Credit : )

:  

सोशल मीडिया पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक हैरतअंगेज वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को देख कर जहां हर कोई हैरान है तो विश्‍व कप 2019 के फाइनल के विवादस्‍पद अंपायर कुमार धर्मसेना ट्रोल हो गए. इस वीडियो में गेंदबाज द्वारा फेंकी गई गेंद बल्लेबाज के स्टंप की गिल्लियां उड़ाते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में चली जाती हैं, लेकिन फिर भी अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट दिया. सचिन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि 'इस वीडियो को एक मित्र ने मेरे साथ साझा किया है.' वहीं उन्होंने यह भी पूछा कि अगर आप अंपायर होते तो आपका क्या फैसला होता?

सचिन ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें एक बल्लेबाज बोल्ड हो गया है, लेकिन दो स्टंप के बीच रखी एक गिल्‍ली नीचे नहीं गिरी. गेंद गिल्‍ली को बहुत ही मामूली रूप से छूकर गई थी, जिससे गिल्‍ली हिली तो जरूर और उसने अपना स्थान भी छोड़ दिया. लेकिन वह मिडल स्टंप से अलग हो जाने के बावजूद बल्लेबाज के ऑफ स्टंप पर जाकर ठहर गई. बेल्स एक ही स्टंप पर टिकी रही और नीचे नहीं गिरी.

विपक्षी टीम ने जोरदार अपील की लेकिन फिल्‍ड अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया. इससे विपक्षी टीम के खिलाड़ी निराश हो गए. इस बीच बल्लेबाजी वाले छोर पर खड़े अंपायर ने बेल्स को एक बार फिर सही किया और मुख्य अंपायर से सलाह-मशविरा कर खिलाड़ी को नॉट आउट दे दिया और खेल को आगे जारी रखने का निर्देश दिया. इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर कुमार धर्मसेना को ट्रोल करना शुरू कर दिया. फैंस ने कहा अगर धर्मसेना यहां होते तो बल्लेबाज को आउट देते.


बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में ओवरथ्रो के विवादास्पद टार रन देने वाले मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने स्वीकार किया था कि वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड को चार रन देना उनकी गलती थी और उन्हें एक रन देना चाहिए था. आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में दिए गए उस चौके को लेकर काफी विवाद रहा है. यह चार रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड की जीत में काफी निर्णायक साबित हुए थे.

First Published: Jul 24, 2019 07:17:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो