BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गज फिर से मैदान में दिखेंगे, जानें कैसे

आईएएनएस  |   Updated On : October 18, 2019 09:29:43 AM
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगे ये खिलाड़ी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगे ये खिलाड़ी (Photo Credit : आईएएनएस )

मुंबई :  

सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे. यह सभी अगले साल की शुरुआत में होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज T-20 वार्षिक टूर्नामेंट का पहला संस्करण अगले साल खेला जाएगा, जिसमें पांच देशों दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. इस सीरीज के माध्यम से यह सभी सड़क सुरक्षा का संदेश देंगे.

यह भी पढ़ें ः भारत दौरे के लिए बांग्‍लादेश की टीम का ऐलान, जानें कौन कौन आ रहा है भारत

यह टूर्नामेंट चार से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा. सुनील गावस्कर को इसका कमिश्नर और सचिन तेंदुलकर को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है. इस लीग से होने वाले मुनाफे का कुछ हिस्सा 'शांत भारत, सुरक्षित भारत' नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट में जाएगा जिसका मुख्य लक्ष्य देश में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली के निशाने पर होंगे कई दिग्‍गजों के रिकार्ड, जानें किसे छोड़ सकते हैं पीछे

सचिन तेंदुलकर ने इस मौके पर कहा, भारत में लोग क्रिकेट को बेहद प्यार करते हैं और हम इस खेल को खेलने वाले भाग्यशाली लोग हैं. मैं लगातार ट्रैफिक नियमों का पालन और ड्राइविंग के दौरान सुरक्षा बरतने की बात करता हूं. ऐसे में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह प्लेटफॉर्म अच्छी बात है. उन्होंने कहा, मैं इस लीग का हिस्सा बनने से काफी खुश हूं जो न सिर्फ पूर्व खिलाड़ियों को एक मौका देगी बल्कि साथ ही हमें मौका देगी कि हम इस बेहतरीन खेल के जरिए एक अच्छा संदेश समाज को दे सकें.

First Published: Oct 18, 2019 09:29:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो